पुणे। देश में जैसे-जैसे गरमी अपना रंग दिखा रही है, सियासी पारा भी उफान मारता जा रहा है। आखिर ऐसा हो भी क्यों न? लोकसभा के चुनाव जो चल रहे हैं। इधर गर्मी उधर लोकसभा चुनाव और इसी के साथ ही सीजन चल रहा है बॉयोपिक का। प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की तो बॉयोपिक आ भी गई। अब लोग राहुल गांधी को लेकर सवाल कर रहे हैं। आज ही एक पत्रकार ने उनसे जब ये पूछा कि अगर आपकी बॉयोपिक बनी तो उसकी हिरोइन कौन होगी? राहुल गांधी ने तपाक से जवाब दिया- दुर्भाग्य से मैंने अपने काम से शादी कर ली है। जब कि इससे पहले उन्होंने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी से शादी कर ली है।

अक्सर राहुल गांधी से पूछे जाते हैं ऐसे सवाल:

यह ऐसा सवाल है, जो राहुल गांधी से अक्सर पूछा जाता है। पिछले साल हैदराबाद में पत्रकारों ने पूछा था कि वह शादी कब करेंगे? तब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी से शादी कर ली है। दरअसल, वह पुणे में छात्रों से बातचीत करने पहुंचे थे और इस दौरान भी उनसे यही सवाल पूछ लिया गया। अगले हफ्ते शुरू हो रहे लोक सभा चुनाव से पहले राहुल गांधी प्रचार के लिए जगह-जगह जाकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में पुणे में छात्रों के साथ वह संवाद कर रहे थे, जिसे आरजे मलिष्का को-आॅर्डिनेट कर रहे थे।

साहसी व्यक्ति हैं मेरे भाई: प्रियंका

राहुल गांधी से उनकी छोटी बहन प्रियंका गांधी के ट्वीट पर भी पूछा गया था क्योंकि उन्होंने केरल के वायनाड सीट से भी नामांकन भरा है। इसके अलावा वह उत्तर प्रदेश में अपने पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र अमेठी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया था- मेरे भाई, मेरे सबसे प्यारे दोस्त और अब तक के सबसे साहसी व्यक्ति। वायनाड उनका ख्याल रखना। वह आपको निराश नहीं करेंगे।
इस पर राहुल से पूछा गया कि उन्हें यह साहस कहां से मिला। उन्होंने जवाब दिया- साहस अनुभव से आता है, जो भी मैंने सामना किया है और स्वीकार किया है। यदि आप सच्चाई को स्वीकार करते हैं, तो आपके पास साहस है। यदि आप एक झूठ को स्वीकार करते हैं, तो आपको डर है। प्रियंका गांधी पर उन्होंने कहा कि मेरी बहन मेरी सबसे करीबी दोस्त है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।