राजनांदगांव में नक्सलियों ने किया आईईडी विस्फोट, आईटीबीपी का 1 जवाान घायल

राजनांदगांव। जिले के माओवाद प्रभावित मानपुर थाना क्षेत्र के क्वास फड़की में रविवार को सुबह नक्सलियों ने दो आईईडी धमाके किए। ये धमाके आईटीबीपी के जवानों को लक्ष्य कर किए गए थे। आईटीबीपी के जांबाज जवानों ने उनकी इस साजिश को नाकाम कर दिया। इसके बाद उनके द्वारा लगाई गई एक आईईडी को बरामद कर लिया। इसमें एक जवान को मामूल चोट आई है। कुछेक जवानों को स्टोन बॉल्स लगे हैं। इसके अलावा किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। इसकी पुष्टि मानपुर थाने के टीआई सोमेश सोनवानी ने की। उन्होंने बताया कि जहां सीएम भूपेश बघेल के सभा स्थल से 3 किलोमीटर दूर ये वारदात हुई है। आईटीबीपी के जवानों ने सघन सर्चिंग अभियान चलाया है। मौके पर पुलिस अधीक्षक कमललोचन कश्यप भी मौजूद हैं।

कैसे हुआ धमाका :

मानपुर टीआई ने बताया कि सीएम की सभा से तीन किमी. दूर सुरक्षा में तैनात जवान रविवार सुबह सर्चिंग पर निकले थे। रोड ओपनिंग पार्टी के साथ सड़कों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने जवान सर्च कर रहे थे इसी बीच एक के बाद एक तीन आईईडी ब्लास्ट नक्सलियों ने कर दिया। ब्लास्ट के बाद जिला पुलिस बल के साथ आईटीबीपी के जवान जंगल में घुसकर सर्चिंग अभियान चला रहे हैं।

बैनर पोस्टर जब्त :

मौका-ए वारदात से बड़ी संख्या में नक्सली पोस्टर और बैनर जब्त किए गए हैं। लगता है कि इनको नक्सलियों ने बीती रात बड़ी संख्या में दलबल के साथ पहुंचकर चिपकाया था। माओवादियों ने ग्रामीणों को लोकसभा चुनाव से दूर रहने की हिदायत दी है। ऐसे में जवान बैनर पोस्टर जब्त करते हुए सर्चिंग कर रहे थे। इसी बीच दो धमाकों से पूरा गांव दहल गया। घटना स्थल से जवानों ने आइइडी ब्लास्ट में उपयुक्त तार और अन्य सामान बारामद किया है। वहीं घायल जवान को जिला मुख्यालय भेज दिया गया है। तो वहीं आईटीबीपी के जवान मौके पर तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button