इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान पर 16 से 20 अप्रैल के बीच हवाई हमला कर सकता है। रविवार को ये बातें पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुल्तान में संवाददाताओं से कही। उन्होंने आगे कहा कि ‘हमारे पास विश्वसनीय जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर नया हमला करने की रणनीति बना रहा है। हमारी जानकारी के मुताबिक, 16 से 20 अप्रैल के बीच ये हो सकता है।
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा है कि यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल के पांच स्थायी सदस्यों से पाकिस्तान अपनी चिंता जाहिर कर चुका है। भारत के हमला करने की बात कहते हुए कुरैशी ने किसी सबूत का जिक्र नहीं किया।

शाह महमूद कुरैशी ने यह नहीं बताया कि कैसे उन्हें अटैक की टाइमिंग को लेकर भी सटीक जानकारी हासिल हुई। हालांकि, उन्होंने कहा कि पीएम इमरान खान ने ये जानकारी देश के साथ बांटने पर सहमति जताई है। पाकिस्तान के इस दावे पर अब तक भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

क्यों हुई थी पाक पर एयरस्ट्राइक:

दरअसल कश्मीर के पुलवामा में कार से किए गए सुसाइड बम धमाके में 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। यह हमला पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन ने किया था। इसके बाद 27 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी।
खैबर पख्तूनख्वाह में स्थित बालाकोट में आतंकी कैंप चलाया जा रहा था। भारत ने एयरस्ट्राइक से आतंकियों के ठिकाने को तबाह कर दिया था। भारत की ओर से की गई कार्रवाई के बाद, बालाकोट इलाके को पाकिस्तानी सेना ने पूरी तरह से घेर लिया था।
बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयरस्ट्राइक से हुई तबाही को छिपाने के लिए पाकिस्तान ने कई बड़े झूठ बोले थे। फर्जी तस्वीरों और बयानों के जरिये पाकिस्तान ने दुनिया को गुमराह करने की कोशिश की थी।
भारत के लड़ाकू विमानों ने तड़के मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसकर पाकिस्तान के बालाकोट में बम गिराए थे। इस बमबारी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प तबाह हो गए थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।