अमेठी में राहुल गांधी की कनपटी पर दिखी ग्रीन लाइट, कांग्रेस ने माना सुरक्षा में चूक, तो एसपीजी के डॉयरेक्टर ने किया खारिज


लखनऊ। अखिल भारतीय राष्टÑीय कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। जब राहुल गांधी अमेठी में पर्चा दाखिल करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे, उसकी दौरान उनकी कनपटी पर हरे रंग की लेजर लाइट देखी गई। कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने इसको किसी स्राइपर राइफल से टॉरगेट किया जाना बताकर सनसनी फैलाने की पुरजोर कोशिश की। तो वहीं एसपीजी के डॉयरेक्टर ने इसको ये कह कर खारिज कर दिया कि ये कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ही मोबाइल की लाइट हो सकती है। ये स्राइपर राइफल की लाइट नहीं है। इसको लेकर कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र भी लिखा है, जिसमें राहुल गांधी की सुरक्षा की मांग की गई है।

पत्र में राजीव और इंदिरा गांधी का भी जिक्र:

कांग्रेस ने पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और इंदिरा गांधी (राहुल गांधी के पिता और दादी) की हत्या का जिक्र किया है। वायनाड सीट के बाद राहुल ने बुधवार को अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से भी पर्चा भर दिया है। इससे पहले राहुल ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चों के साथ रोड शो किया।

राहुल की सुरक्षा को लेकर यूपी प्रशासन की बड़ी चूक

कांग्रेस ने इस घटना को उत्तर प्रदेश प्रशासन की ओर से एक बड़ी चूक बताया है। पार्टी ने केंद्र सरकार से मामले में शीघ्र कार्रवाई की मांग की है। गृह मंत्रालय को लिखे पत्र पर कांग्रेसी नेता अहमद पटेल, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने साइन किए हैं। पत्र में सरकार से कहा गया है कि किसी भी राजनीतिक मतभेद के बावजूद राहुल गांधी की सुरक्षा आपकी सरकार और मंत्रालय की पहली जिम्मेदारी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button