जगदलपुर। बस्तर में दोपहर के 11 बजे तक 21.1 फीसदी मतदान हुआ है। यहां से कुल 7 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस बीच खबर आई है कि 120 साल के बुजुर्ग ने भी मतदान किया है। बड़ांजी ग्राम पंचायत के हेमरूकोटा-सल्फीपदर के गुलुड़ कश्यप (120) पिता कोसा कश्यप ने अपना वोट डाला। उनके साथ उनके परिजन भी मतदान केंद्र गए थे। एक प्रकार से अगर देखा जाए तो ये नक्सलवाद के मुंह पर करारा तमाचा है बस्तर की जनता की ओर से। तो वहीं दंतेवाड़ा के पेरपा और कलेपाल बूथों पर एक भी वोट नहीं पड़ा है। यहां 3 बजे तक ही वोटिंग होगी।

सुबह से ही लोग लगे हैं कतार में:

लोकतंत्र के महापर्व में लोग बढ़ -चढ़कर मतदान कर रहे हैं। सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान के दौरान कुछ जगहों पर ईवीएम के खराब होने की सूचनाएं आयी थी लेकिन उन्हें तत्काल बदल दिया गया।

बस्तर लोकसभा सीट पर आज प्रथम चरण में हो रहे मतदान के पहले 2 घंटे में 15 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतदान के दौरान एक आईडी ब्लास्ट हुआ लेकिन किसी मतदाता को किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं पहुंची है। नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया था साथ ही जगह जगह पर्चे और पोस्टर भी लगाए थे लेकिन प्रसाशन ने सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की है और अभी तक किसी बड़ी अप्रिय घटना की सुचना नहीं मिली है नक्सलियों के विरोध के बाद भी बस्तर के लोगों में मतदान को लेकर उत्साह बना हुआ है।

भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी बैदूराम कश्यप,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कवासी लखमा और दंतेवाड़ा के कलेक्टर ने भी मतदान केंद्र जा कर मतदान किया और लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

कहां कितना मतदान:

विधान सभा 85 बस्तर में-15.13%
जगदलपुर 86 में -12.19 %
चित्रकोट 87 % में13.47 %

नेताओं ने की मतदान की अपील:

भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी बैदूराम कश्यप,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कवासी लखमा और दंतेवाड़ा के कलेक्टर ने भी मतदान केंद्र जा कर मतदान किया और लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। तो वहीं आदिवासियों ने मतदान कर नक्सलवाद को करारा जवाब दिया है। ये लोकतंत्र की माओवाद पर बहुत बड़ी जीत है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।