मौसम ने बदला मिजाज, भरी गर्मी के बीच बारिश से तर राजधानी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गुरुवार शाम को मौसम ने अचानक अपना मिजाज बदला। शाम होते-होते तेज हवाओं के साथ हल्की-हल्की बारिश शुरू हो गई। राजधानी रायपुर समेत जिले के कई इलाकों में बारिश होने के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

रायपुर मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जातते हुए मौसम की जानकारी पहले ही दे दी थी। आपको बता दें कि रायपुर का तापमान 46 तक पहुंच गया था। दोपहर में लोगों को उमस वाली गर्मी का सामना करना पड़ा, लेकिन बारिश होने से थोड़ा-बहुत राहत जरूर मिली है। गुरुवार को करीब शाम 5 बजे जैसे ही बादल छाए हवाएं भी तेज चलने लगी। जिसके बाद करीब 15 मिनट तक झमाझम बारिश से राजधानी तर हो गई।

गुरुवार को दो सिस्टम बनने के कारण गरज-चमक के साथ तेज हवा और अंधड़ चला। लालपुर मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर असम तक द्रोणिका बनी हुई है। पूर्वी यूपी से बिहार के ऊपर उपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इन दोनों सिस्टम की वजह से गरज-चमक के साथ तेज हवा के साथ बरसात हुई।

बस्तर में बंगाल की खाड़ी की नम हवा का असर है। इस वजह से वहां पर तापमान 40 डिग्री से नीचे चल रहा है। केरल में मानसून 7 जून तक आने की संभावना है। केरल में मानसून आने के बाद छत्तीसगढ़ में तापमान में कमी आ सकती है।

Back to top button