रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सभा में मुख्य सचिव सुनील कुजूर से आई कार्ड मांगने पर टीआई रघुनंदन शर्मा को लाइन हाजिर किए जाने पर कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने आपत्ति जताई है।

तन्खा ने अपने ट्वीट में मामले में सीएस कुजूर को गलत ठहराते हुए कहा कि आप ड्यूटी निभाने वाले को सस्पेंड या ट्रांफसर नहीं कर सकते। मध्यप्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता विवेक तन्खा ने खबर की कटिंग के साथ भूपेश बघेल के टैग कर ट्वीट किया है।

क्या लिखा है ट्वीट में

तन्खा ने इस ट्वीट में लिखा है कि एक हाई सिक्योरिटी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों का आईडी चेक करने का पुलिस को अधिकार है। छत्तीसगढ़ एक अत्यंत संवेदनशील क्षेत्र है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा जेड प्लस कैटेगरी की है। ऐसे में अपनी ड्यूटी करने वाले को आप सस्पेंड या ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं।

क्या है मामला

बता दें कि मामला पाली ब्लॉक के ग्राम केराझरिया का है। यहां मंगलवार को सीएम की सभा थी। सभा के इंट्री गेट में दर्री थानेदार रघुनंदन प्रसाद शर्मा की ड्यूटी लगी थी।  सीएम की सुरक्षा को देखते हुए वहां आने-जाने वाले हर अधिकारी और व्यक्ति के आई कार्ड की जांच की जा रही थी। इसी दौरान वहां पहुंचे सुनील कुजूर से भी उन्होंने आई कार्ड मांगा। सूत्रों के मुताबिक टीआई सीएस को नहीं पहचानते थे। मुख्य सचिव ने जैसे ही अपना परिचय थानेदार को दिया, उन्होंने माफी भी मांग ली। मगर इसकी शिकायत आईजी से की गई जिसके बाद टीआई पर कार्रवाई की गई।