लंदन। यहां के ओवल ग्राउंड में हो रहे विश्वकप के मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 353 रनों का लक्ष्य दिया है। वर्ल्ड कप के 14वें मैच में ओवल के ग्राउंड भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

शुरुआती पार्टनरशिप 127 रनों की पार्टनरशिप शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच रही। शिखर धवन ने 117 रन बनाया। इससे पहले हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक लगाने से चूक गए। वे 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 27 गेंद पर 48 रन बनाकर आउट हुए। पैट कमिंस की गेंद पर कवर में एरॉन फिंच ने उनका कैच पकड़ा।

धवन 16 चौके की मदद से 109 गेंद पर 117 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 13 चौके की मदद से 95 गेंद पर अपना शतक पूरा किया था। उन्होंने 53 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। धवन आईसीसी के वनडे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले एक्टिव क्रिकेटर बने।

इस शतक के साथ धवन आईसीसी के वनडे टूर्नामेंट (चैम्पियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड कप) में सबसे ज्यादा शतक लगाने एक्टिव क्रिकेटर बन गए। आईसीसी के वनडे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली शीर्ष पर हैं। दोनों 7-7 शतक लगा चुके हैं।

धवन 6 शतक के साथ रिकी पोंटिंग (आस्ट्रेलिया) और कुमार संगकारा (श्रीलंका) के साथ दूसरे नंबर पर हैं। सचिन, गांगुली, पोंटिंग और संगकारा चारों ही संन्यास ले चुके हैं।

धवन ने वनडे में 17वीं और वर्ल्ड कप में तीसरी बार शतक लगाया है। इस वर्ल्ड कप में यह उनका पहला शतक है। धवन के शतक के साथ भारत के वर्ल्ड कप में 27 शतक हो गए है। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टीम बन गई। आस्ट्रेलिया 26 शतक के साथ दूसरे नंबर पर है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।