रायपुर। राजधानी रायपुर से सटे सरोना स्टेशन से एम्स जाने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। अब सरोना रेलवे स्टेशन से एम्स हॉस्पिटल के लिए रास्ता खुलेगा। इस रास्ते को खुलवाने की पहल नवनिर्वाचित रायपुर सांसद सुनील सोनी ने की है। सांसद सुनील सोनी ने मंगलवार को रायपुर डीआरएम कौशल किशोर और एम्स हॉस्पिटल के डायरेक्टर एनएम नागरकर व अन्य अधिकारियों के साथ के सरोना रेलवे स्टेशन से एम्स जाने के लिए लोगों को सुविधाजनक रास्ता मुहैया कराने को लेकर निरीक्षण किया।

फिलहाल सरोना स्टेशन से मरीजों को एम्स जाने के लिए काफी दूरी तय करनी होती है। जबकि एम्स की बाउंड्रीवाल से स्टेशन से ही लगी हुई है। सांसद सोनी के निर्देश पर दोनों विभागों में सहमति बन गई है। उन्होंने शीघ्र ही रास्ता बनाने का निर्देश दिया। इस रास्ते से ग्रामीण क्षेत्रो से आने वाले मरीजों को एम्स हॉस्पिटल आने में काफी सुविधा होगी।

राजधानी रायपुर के एम्स हॉस्पिटल के छठवें नंबर गेट बनाने के लिए स्पॉट पर पहुंचकर रायपुर बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने निरीक्षण किया। अब इस गेट से  लेकर सरोना रेलवे स्टेशन तक सड़क बनाई जाएगी। मरीजों और अस्पताल कर्मचारियों को हो रही परेशानी को दूर करने के लिए यह फैसला लिया गया। इस दौरान DRM कौशल किशोर और एम्स डायरेक्टर नितीन नागर मौजूद रहे। रेलवे अपनी ज़मीन देने को तैयार है और इसको लेकर सहमति बन गई है हालाँकि अभी दस्तावेजी कार्रवाई बाक़ी है।