रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि नगरनार स्टील प्लांट का मुख्यालय नगरनार में ही रखे जाने का निर्णय पूर्ववर्ती राज्य भाजपा सरकार के शासनकाल में ही हो चुका था। छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश सरकार पर पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय हुए फैसले पर अपनी पीठ थपथपाने पर हैरानी जताई है। श्री कौशिक ने कहा कि झूठी वाहवाही बटोरने के उपक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फिर प्रदेश को गुमराह कर रहे हैं।

पूर्ववर्ती राज्य भाजपा सरकार का निर्णय

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि नगरनार स्टील प्लांट का मुख्यालय नगरनार में ही रखे जाने का निर्णय पूर्ववर्ती राज्य भाजपा सरकार के शासनकाल का है। जिसके लिए मौजूदा कांग्रेस सरकार अब झूठी वाहवाही लूट रही है। मुख्यमंत्री को यह पता होना ही चाहिए कि जहां स्टील प्लांट होता है, उसका मुख्यालय भी वहीं होता है। यह फैसला भाजपा शासन में हो चुका है। इसी तरह नगरनार प्लांट के लिए ग्रुप सी और डी की भर्ती दंतेवाड़ा में ही करने का निर्णय भी भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो चुका था।

कांग्रेस के पास कोई उपलब्धियां नहीं

श्री कौशिक ने कहा कि दरअसल कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार के पास गिनाने के लिए अपनी कोई उपलब्धियां नहीं है। इसलिए अपनी नाकामियों और छलावों को छिपाने के ऐसे शर्मनाक उपक्रम करके मुख्यमंत्री और उसकी सलाहकार मंडली भाजपा सरकार की उपलब्धियों को अपना बताकर प्रदेश को गुमराह करने में लगी है। श्री कौशिक ने कहा कि दरअसल एनएमडीसी का मुख्यालय हैदराबाद से जगदलपुर लाने की मांग हमने की थी और मुख्यमंत्री बघेल नगरनार प्लांट के मुख्यालय को लेकर प्रदेश को गुमराह करने में लगे है। राज्य सरकार गुमराह करना जब तक बंद नहीं कर देती तब तक छत्तीसगढ़ की जनता को जागते रहना होगा। हम छत्तीसगढ़ आदिवासियों के साथ है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद निर्णय लें ना कि अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का नाम लेकर धूल झोंकने का काम करें।