रायपुर। बूढ़ा तालाब के धरना स्थल पर एक बार फिर अनियमित कर्मचारियों ने रविवार को हुंकार भरी। इस बार वे अकेले नहीं बल्कि सपरिवार आए हैं। छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ के बैनर तले इन लोगों ने आज राजधानी में रैली निकाली।

इसके बाद इन लोगों ने सीएम के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा। अपने ज्ञापन में इन लोगों ने अपनी तमाम मांगों को गिनाया है। कर्मचारियों ने कहा कि काफी पहले इसी धरना स्थल पर भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने उन लोगों को आश्वस्त किया था कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आएगी तो इन कर्मचारियों को नियमित कर लिया जाएगा।

सरकार तो बन गई मगर कर्मचारी अनियमित ही रह गए। उल्टे उन्हें अब निकाला भी जा रहा है। ऐसे में वे सरकार को उसका वादा याद दिलाने आए हैं। सरकार जाग जाए और अपना वादा निभाए।

क्या कहते हैं कर्मचारी:

कर्मचारियों ने कहा कि उनकी दो प्रमुख मांगें हैं। एक तो नियमितीकरण का और दूसरा निकाले गए कर्मचारियों की बहाली का। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में मांगों को पूरा किए जाने का जिक्र किया था।

पिछली सरकार के दौरान आंदोलन में मंच पर आकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने समर्थन दिया था। साथ ही सरकार बनने पर मांग पूरी करने की बात कही थी। अब वो सरकार में भी आ गए हैं, लेकिन हमारी मांग पूरी नहीं हुईं।

हम आज रैली निकालकर सरकार को याद दिला रहे हैं कि वो हमारी मांग जल्द ही पूरा करे। पुराने कर्मचारियों को बहाल करे और नई भर्तियों पर रोक लगाए। इस मौके पर बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।