जो कहा सो किया, प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने 6 माह किए पूरे

रायपुर। विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने 6 माह पूरे कर लिए हैं। प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश की भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली इस कांग्रेस की सरकार को जनता की सरकार बताते हुये 6 माह में जनता से जो वादे किये उन्हें पूरा करने और जनता का विशवास जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने सभी वर्गों को ध्यान में रखकर कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की तारीफ की।

नई उंचाईयों पर पहुंचेगा प्रदेश

उन्होंने कहा कि इन फैसलों से प्रदेश एक नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। कर्ज तले किसानों द्वारा आत्महत्या जैसे कदम और उनके चेहरों पर रहने वाले तनाव और चिंता को कर्जमाफी के फैसले से उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेरी। साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली बिल हॉफ होने 35 किलों चांवल हर परिवार को मिलने की घोषणा के बाद छोटे भूखंडों पर खरीदी बिक्री की प्रक्रिया शुरू होने से ग़रीब परिवार और मध्यम वर्गीय परिवार राहत की सांस ले रहे है।

आदिवासियों की भावनाओं का सम्मान

प्रदेश से बेरोजगारी मिटाने हजारों रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ होने से युवाओं के चेहरे खिल उठे है। आदिवासी युवाओं के लिये स्थानीय स्तर पर रोजगार की व्यवस्था या जमीन वापसी की या उनकी मान्यताओं के सम्मान की बात हो सरकार ने हर समय आदिवासियों के भावना का सम्मान करते हुये निर्णय लिया है।

पशुओं का भी रखा पूरा ध्यान

शिक्षा के क्षेत्र में भी कांग्रेस सरकार ने 12 वीं तक शिक्षा मुफ्त कर दी है। यहां तक इस सरकार ने नरूवा गरुवा घुरवा बाड़ी योजना से नाले, पशुओं का भी पूरा ध्यान रखा है। साथ ही छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता शेख मुशीर ने प्रदेश भर के युवा कांग्रेसियों के ओर से कोको पाढ़ी के नेतृत्व में भूपेश बघेल और पूरे मंत्रिमंडल को इस सफलता पूर्वक 6 माह के कार्यकाल के लिये बधाई और शुभकामनाएं दी है। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस द्वारा अलग अलग विधानसभा में प्रेसवार्ता कर लोगों को 6 में के कार्यकाल की जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button