रायपुर। छत्तीसगढ़ के अगले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरजीत भगत हो सकते हैं। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 11:00 बजे की उड़ान से नई दिल्ली जा रहे हैं ।

उम्मीद जताई जा रही है कि वे पीसीसी के नए अध्यक्ष के बारे में राहुल गांधी से चर्चा करेंगे जैसे ही राहुल गांधी का परमिशन मिलेगा, तत्काल अमरजीत भगत के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

कांग्रेस क्यों बना रही आदिवासी नेता को प्रदेश अध्यक्ष:

कुल मिलाकर कांग्रेस में आदिवासी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दांव खेला जा रहा है, ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही आदिवासी नेता विक्रम उसेंडी को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। इसके चलते यह जरूरी हो गया है कांग्रेसमें किसी आदिवासी नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाए।

इससे आदिवासियों में एक सकारात्मक संदेश जाएगा। और उसका फायदा आने वाले चुनाव में पार्टी को मिल सकता है । अमरजीत भगत स्पष्ट वक्ता और हमेशा स्वस्थ रहने वाले नेता के रूप में जाने जाते हैं ।यही कारण है भूपेश बघेल ने उनके ऊपर अपना विश्वास जताया है। इससे पहले भी सरगुजा में भूपेश बघेल इस बात का संकेत दे चुके थे कि अमरजीत भगत छत्तीसगढ़ के अगले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष होंगे।

इसलिए अमरजीत हो सकते हैं मुखिया:


अमरजीत सिंह सीतापुर से लगातार चौथी बार विधायक बने हैं। प्रदेश के सबसे मजबूत आदिवासी नेताआें ने उनकी गिनती होती। तेज तर्रार छवि के अमरजीत इस बार मंत्री पद के दावेदार भी थे लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया। अमरजीत को किसी भी खेमे का नेता नहीं माना जाता है। पार्टी अब उन्हें संगठन की जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। उन पर आगामी निकाय आैर पंचायत चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की होगी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।