धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ कर रही कांग्रेस सरकार: सवन्नी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता भूपेन्द्र सिंह सवन्नी ने प्रदेश सरकार पर अब तीर्थयात्री बुजुर्गों के साथ भी छलावा करने का आरोप लगाया है। 19 दिन पहले तीर्थ दर्शन की बनी योजना को ट्रेन छूटने के महज 12 घंटे पहले रद्द करने के सरकारी फरमान को श्री सवन्नी ने शर्मनाक बताया है। यह साफतौर पर उनकी धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ है।

भाजपा प्रवक्ता श्री सवन्नी ने कहा कि रायगढ़ के 630 और जशपुर के 370 (कुल एक हजार) तीर्थयात्रियों को हरिद्वार, ऋषिकेश व भारत माता मंदिर ले जाने का तयशुदा कार्यक्रम ऐन समय पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने वित्तीय स्वीकृति नहीं होने के कारण रद्द कर दिया। इससे तीर्थयात्रियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।
उन्होंने सवाल किया कि जब वित्तीय स्वीकृति नहीं थी तो यह कार्यक्रम तय कैसे कर लिया गया? अब आईआरसीटीसी प्रदेश सरकार से एक करोड़ रुपए वसूलने की तैयारी में है क्योंकि रेल प्रशासन ने इस तीर्थयात्रा की पूरी तैयारी कर रखी थी। इधर यात्रा रद्द होने के बाद एकत्रित बुजुर्गों की घर वापसी की भी कोई सुध अफसरों ने नहीं ली और उन्हें आपस में चंदा करके घर लौटना पड़ा।
श्री सवन्नी ने इस समूचे मामले को सरकार का धार्मिक आस्था के साथ शर्मनाक खिलवाड़ बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की हर योजना और कार्यक्रमों को बिना सोचे-समझे बंद करने पर आमादा है। अब बुजुर्गों की धार्मिक आस्था के साथ छलावा करके सरकार ने साबित कर दिया है कि उसे प्रदेश की जनता की भावनाओं से कोई सरोकार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button