रायपुर। बुधवार को बालोद के गुंडरदेही में छत्तीसगढ़ी लोकगीतों के पितामह खुमान साव की श्रध्दांजलि सभा का आयोजन हुआ। ऐसे में उनके तमाम शिष्यों ने अपने गुरु को आदरांजलि दी। उन्हीं के शिष्य रहे गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद भी कार्यक्रम में पहुंचे थे।

लोगों ने विधायक से भी उनके गुरु को आदरांजलि देने का निवेदन किया। इसके बाद विधायक कुंवर सिंह निषाद के अंदर का कलाकार जाग उठा। उन्होंने छत्तीसगढ़ी लोकगीत पर नृत्य कर अपने गुरु को आदरांजलि दी।

नृत्य भी ऐसा कि विधायक की कला देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए। इसका वीडियो इन दिनों खूब वॉयरल हो रहा है।

भगवान से भी श्रेष्ठ हैं गुरु: कुंवर सिंह

विधायक कुंवर सिंह ने टीआरपी टीम से अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि खुमान साव उनके गुरु थे। वे अपने गुरु का आदर करते हैं। आज वे जो कुछ भी हैैं इसमें उनके गुरु और क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद है। ऐेसे में उनकी जनता ने अपने विधायक की कला देखने का आदेश दिया। लिहाजा उन्होंने अपनी जनता के आदेश का पालन करते हुए अपने गुरु को आदरांजलि दी।

विधायक की गरिमा का भी ख्याल जरूरी:

विधायक कुंवर सिंह ने कहा कि विधायक की गरिमा भी जरूरी है, मगर परिवार और गुरु का सम्मान, जनता का सम्मान सर्वश्रेष्ठ है। देश के तमाम सारे सांसद बड़े-बड़े मंचों पर कार्यक्रम देते हैं। राज्य सभा सांसद रेखा, सांसद जयाप्रदा, सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी जैसे तमाम कलाकार हैं। जिन्होंने सांसद रहते हुए भी अपनी कला को नहीं छोड़ा। इंसान का इंसान होना निहायत जरूरी है। देश की जनता-जनार्दन के आदेश का पालन करना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। हमारा काम ही हमारी पहिचान है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।