साउथम्पटन। शनिवार को भारत और अफगानिस्तान का आमना-सामना होगा। क्रिकेट विश्वकप में दमदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम विजय अभियान को जारी रखते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपनी बड़ी जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। भारत को इस मुकाबले में एक संतुलित एकादश उतारनी है। हालांकि भारतीय टीम अब तक अपराजित है और अपने चार में से तीन मैच जीत चुकी है।

भारत एक मैच रद्द होने के बाद सात अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। लेकिन ओपनर शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो जाने और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को हैमस्ट्रिंग चोट के कारण भारत को इस मुकाबले में संतुलित एकादश उतारनी है। विश्व की नंबर दो टीम भारत ने अब तक अपने चार मैचों में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 89 रन से हराया है।

न्यूजीलैंड से उसका मुकाबला बारिश के कारण रद्द रहा था। दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम संघर्ष दिखाने के बावजूद अपने पांचों मैच हार चुकी है और अंक तालिका में सबसे नीचे है।अफगानिस्तान ने भारत को अपना घरेलू मैदान बना रखा है और वह विराट कोहली की टीम को चुनौती देने की पूरी कोशिश करेगी। भारतीय टीम अफगानिस्तान को पूरी गंभीरता से लेगी और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कह चुके हैं कि भारतीय टीम अफगानिस्तान को हलके में नहीं लेगी।