रायपुर। प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल मेकाहारा में डॉक्टरों की गुंडागर्दी देखने मिली है। मरीज को देखने पहुंचे दो लोगो के साथ डॉक्टरों ने मारपीट की। आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज के यही डॉक्टर कुछ दिन पहले अपनी सुरक्षा को लेकर 3 दिन क प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में एकबार भी नहीं सोचा। हालांकि अस्पताल में अपातकालीन व्यवस्थाएं थी मगर इस दौरान हजारों मरीजों को परेशान होना पड़ा था।

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार कैलाशराव और विक्रम ठाकुर राजिम से मरीज को देख्नने आए थे। तभी उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था को लेकर डॉक्टरों से कुछ सवाल पूछे। डॉक्टरों द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने पर दोनों ने वीडियो बना लिया। जिसके बाद डॉक्टरों ने गुस्से में मरीज के परिजनों के साथ जमकर मारपीट कर ली। इसकी सूचना तत्काल मेकाहारा अस्पताल में चौकी को दी गई। जिसके बाद परिजनों व डॉक्टर दोनों को पुलिस के उनके हवाले कर दिया। दोनों का मोबाइल भी उनके पास नहीं है और दोनों को देर रात से मौहदापारा थाने में बैठा कर रखा गया था।

डॉक्टरों से भगवान बचाए

अभी कुछ दिनों पहले ही पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के बाद डॉक्टरों ने पुरे देश में हड़ताल की थी। स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद इन्होंने अपना हड़ताल खत्म किया था। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टर्स की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अस्पतालों में डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों की ड्यूटी लगाई जा रही है। अब जब डॉक्टरों द्वारा मारपीट की गयी तो इसमें क्या कार्यवाही होगी यह आने वाला समय ही बताएगा। अस्पताल में यदि मरीज कोई सवाल भी करते हैं तो डॉक्टर उन्हें रौब ही दिखाते हैं। अब ऐसे में सवाल उठता है कि मरीजों के साथ ही मारपीट करने वाले डॉक्टरों से मरीजों को कौन बचाएगा।