बलरामपुर। जिले के सामरी थाना क्षेत्र के झारखंड की सीमा से लगे एक निर्माणाधीन मार्ग पर चुडैÞलडोड़ा के पास शुक्रवार की शाम को अचानक एक-एक कर 56 से ज्यादा आईईडी के धमाके हुए। नक्सलियों के लगाए ये सभी आईईडी एक-एक किलोग्राम के थे।

ये जानकारी एसपी टीआर कोशिमा ने दी। उन्होंने बताया अच्छी बात ये रही कि उस वक्त पानी बरस रहा था और आसमान में बादल गरज रहे थे। इस दरम्यान सभी पर एक साथ बिजली गिरी और जोरदार धमाके हुए।

इससे कच्ची सड़क पर एक -एक कर छोटे-बड़े कई गड्ढे हो गए। पुलिस अधीक्षक कोशिमा ने कहा कि ऐसा गाज गिरने की वजह से भी हो सकता है। वैसे पहले भी इस इलाके में आईईडी के धमाके होते आए हैं। इलाके में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

बड़ी घटना को देना चाहते थे अंजाम:

संभवत: माओवादी मतदान के दौरान किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी कारण उन्होंने पुंदाग मिडिल स्कूल से दक्षिण दिशा में करीब 500 मीटर की दूरी पर चुड़ैलढोड़ा में जवानों को निशाना बनाना चाहा। इसके लिए उन्होंने यहां की सड़क पर 56 आईईडी बिछाई थी।

आकाशीय बिजली ने मंशा को किया नाकाम:

जवानों के लिए बिछाए गए 56 आईईडी को आकाशीय बिजली ने शुक्रवार की शाम नाकाम कर दिया। सीरियल ब्लास्ट से क्षेत्र जरूर दहल गया लेकिन माओवादियों की मंशा पूरी नहीं हो पाई।

बारिश के कारण नहीं पहुंच पाई पुलिस की टीम :

घटना की जानकारी मिलते ही सामरी थाना से एसआई विनोद पासवान दल-बल के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुए लेकिन भारी बारिश के कारण आगे नहीं जा पाए। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण रास्ते में कीचड़ व विकट घाट होने से उन्हें परेशानी हुई। वहीं सीआरपीएफ जवानों की टीम बाइक से मौके तक पहुंची। एसआई विनोद पासवान ने सीरियल ब्लास्ट की पुष्टि की। उनकी टीम ने मौका-मुआयना भी किया।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।