अगले 2 दिनों तक होगी बारिश, खेतों में पहुंचे किसान

रायपुर। प्रदेश के कई जगहों पर बीती रात से हल्की बारिश जारी है । अगले दो दिनों तक ये बारिश यूं ही जारी रहेगी। रविवार को ये जानकारी मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मानसून सक्रिय हो चुका है। राजधानी सहित पूरे छत्तीसगढ़ को मानसून ने कवर कर लिया है। सिर्फ नॉर्थ वेस्ट के कुछ भाग को कवर करना बाकी है।

प्रदेश के कई हिस्सों में आज गरज चमक और तेज आंधी तूफान के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया गया है। बारिश शुरू होते ही किसानों के चेहरे खिल गए हैं। वे अपने-अपने खेतों में निकल पड़े हैं।

कैसे हैं मानसून के हालात:

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नॉर्थ वेस्ट को मानसून ने कवर नहीं किया जो मध्यप्रदेश से लगा हुआ है। बाकी राजनांदगांव, महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में, पेंड्रा रोड, कोरिया जिला और आसपास के इलाकों को मानसून ने पूरी तरीके से कवर कर लिया है। मानसून रायपुर से निकलकर इन इलाकों तक पहुंचा है।

उन्होंने तेज आंधी तूफान को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। हालांकि बारिश की जितनी संभावना जताई गई थी उतनी हुई नहीं है। बारिश का अनुमान डाटा आने के बाद ही कंफर्म किया जा सकेगा कि कितनी हुई है।

हर साल छत्तीसगढ़ में मानसून सुकमा के रास्ते प्रवेश करता था। इस बार ये बीजापुर की तरफ से आया है। प्रदेश के रामगुंडम, जगदलपुर और बस्तर के इलाकों में सबसे पहले मानसून पहुंचा था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button