विराट कोहली ने तोड़ा सचिन-लारा का रिकॉर्ड, 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे

मैनचेस्टर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) सबसे तेजी से 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे कर लिए हैं। कोहली ने सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) और ब्रायन लारा ( Brayan Lara ) का रिकार्ड ध्वस्त किया। कोहली ने 417 अंतर्राष्ट्रीय पारियों में 20 हजार रनों के मील के पत्थर को छुआ। वेस्टइंडीज के साथ ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप मुकाबले में 36 रन बनाने के साथ ही कोहली ने यह कीर्तिमान अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली इस मुकाम पर पहुंचने वाले विश्व के 12वें बल्लेबाज और तीसरे भारतीय बन गए हैं। कोहली से अधिक रन सचिन (34357) और राहुल द्रविड़ (24208) ने बनाए हैं। तेंदुलकर और लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था। कोहली इन दिनों शानदार फार्म में हैं। बीते रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था।

भारतीय कप्तान ( Indian Caption Virat Kohli ) ने 20 हजार रनों का यह आंकड़ा 417वीं पारी में पा लिया है। उन्होंने करियर में अब तक 131 टेस्ट, 224 वनडे और 62 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 30 वर्षीय विराट ने इससे पहले इसी विश्वकप में सबसे तेज 11 हजार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकार्ड भी अपने नाम किया था, उन्होंने इस मामले में भी सचिन को पीछे छोड़ा था। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड में यह कारनाम किया था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button