औरों को सोशल मीडिया से दूर रहने की नसीहत देकर खुद ट्विटर पर जमें सरसंघचालक मोहन भागवत…

रायपुर। वक्त बर्बाद करता है सोशल मीडिया, इससे दूर रहें की नसीहत देने वाले आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत का भी ट्विटर पर एकाउंट खुल गया है। इस पर 34 हजार 5 सौ फालोवर्स हैं। तो दूसरा मोहन भागवत फैन के नाम से है। ये वही मोहन भागवत हैं जिन्होंने 26 फरवरी 2016 को बयान दिया था कि सोशल मीडिया वक्त बर्बाद करता है इससे दूर रहें। यह भी हम नहीं कहते, इस खबर को नवभारत टाइम्स ने 26 फरवरी 2016 को प्रकाशित किया है। इसको लिखने वाले पत्रकार पूनम पाण्डेय हैं। जब कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में सोशल मीडिया का ही हाथ रहा।
पहली बार सोशल मीडिया तो दूसरी बार इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का हाथ रहा। इस बात से कतई इंकार नहीं किया जा सकता है। शायद यही कारण है कि देर से ही सही सरसंघचालक को सोशल मीडिया की ताकत का अहसास हुआ और उन्होंने भी ट्विटर पर अपना एकाउंट खोलवा ही लिया।
ज्यादा लोगों के मिलेंगे विचार:
अब सरसंघचालक जब सोशल मीडिया से जुड़े हैं तो इसका फायदा भी आरएसएस को मिलेगा। इसके माध्यम से पूरी दुनिया में बैठे समर्थकों को मोहन भागवत के मूल्यवान विचारों का लाभ तत्काल मिल जाएगा। लोगों की प्रतिक्रिया से सरसंघचालक मोहन भागवत भी अपडेट रहेंगे। हां ध्यान तो बस इसी बात का देना होगा कि संघ के प्रचारक कहीं सारा काम छोड़कर पूरे दिन इसी पर न डटे रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button