रायपुर। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम (  Education Minister Dr. Premsai Singh Tekam ) शुक्रवार सुबह 11 बजे मंत्रालय पहुंच अपने विभागों का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां 14 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने दफ्तरों में उपस्थिति पंजी और कर्मचारियों के अवकाश की जानकारी न होने पर जमकर नाराजगी जताई। उन्होंने सभी कर्मचारियों को समय पर दफ्तर पहुंचने के साथ उपस्थिति पंजी दुरूस्त रखने के निर्देश दिए।

मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम अपने अधिनस्थ तीनों विभाग स्कूल शिक्षा, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास और सहकारिता विभाग के कार्यालय पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल शिक्षा विभाग के 9, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग के 4 और सहकारिता विभाग के अनुभाग अधिकारी के साथ एक कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।

डॉ. प्रेमसाय सिंह ने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस देने का निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी कर्मचारियों को समय पर कार्यालय पहुंचने की हिदायत दी। उन्होंने तीनों विभागों के अनुभाग अधिकारियों को कर्मचारियों की छुटिट्यों एवं उपस्थिति पंजी अद्यतन नहीं रखने पर नाराजगी व्यक्त की। डॉ. सिंह ने संबंधित विभाग के सचिवों को इस संबंध में उचित निर्देश भी दिए।

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें