रायपुर। भाजपा ने प्रदेश के सीडी कांड (fake CD case)की सुनवाई छत्तीसगढ़(hearing out of Chhattisgarh) से बाहर कराने की मांग की है। तो वहीं आरोप ये भी लगाया है कि मामले के मुख्य शिकायतकर्ता प्रकाश बजाज के ऊपर केस कमजोर करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने सीबीआई के अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इसमें प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि प्रदेश के फर्जी सीडी (fake CD case )मामले में सीबीआई ने जांच कर अपनी अंतिम रिपोर्ट दे दी है। इस मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ होने वाली है ।
पुलिस कर रही मुख्य शिकायतकर्ता को प्रताड़ित : भाजपा
इस मामले में प्रकाश बजाज मुख्य शिकायतकर्ता हैं जिसकी शिकायत के आधार पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर फर्जी सीडी बनाने वाले आरोपियों पर कार्यवाही की थी। इसके उपरांत राज्य सरकार ने इस पूरे प्रकरण को सीबीआई को जांच के लिए सौंप दिया था। वर्तमान में राज्य पुलिस प्रकाश बजाज के विरुद्ध दो महीने के भीतर अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज कर उन्हें राजनीतिक दबाव के तहत मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है । उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि वे सी.आर.पी.सी. 164 के तहत बयान दें कि उनके द्वारा की गई शिकायत झूठी एवं गलत थी और उस समय उनकी मन:स्थिति ठीक नहीं थी।
क्यों हो मामले की सुनवाई प्रदेश के बाहर:
इस प्रकरण में आरोपी स्वयं प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री एवं विनोद वर्मा, मुख्यमंत्री के सलाहकार हैं, अत: इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष सुनवाई छत्तीसगढ़ प्रदेश में होना संदेहास्पद है, अत: इस पूरे प्रकरण को छत्तीसगढ़ के बाहर किसी अन्य राज्य में स्थानांतरित करना उचित प्रतीत होता है। राज्य सरकार पहले से ही अपनी मंशा प्रकट कर चुकी है कि सीबीआई को किसी भी जांच से दूर रखना है तथा इस परिस्थिति में राज्य सरकार द्वारा किसी न किसी रूप में गवाह एवं शिकायतकर्ता पर दबाव बनाकर मुकदमा को कमजोर किया जा सकता है।
अधीक्षक को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर पिटीशन लगाने की सलाह:
सर्वोच्च न्यायालय में ट्रांसफर पीटिशन लगाकर स्पेशल कोर्ट जो इस राज्य से बाहर गठन करके तुरन्त मुकदमा चलाने के लिये पहल किया जाय ताकि न्याय व्यवस्था राज्य सरकार की कठपुतली न बने।
प्रतिनिधि मंडल में ये लोग रहे शामिल:
प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से प्रदेश मंत्री व पूर्व विधायक नवीन मार्कंडेय, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, नंदकुमार साहू, प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव, नगर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, प्रदेश संयोजक विधि विभाग नरेशचन्द्र गुप्ता, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, छगन लाल मुंदड़ा, युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष विजय शर्मा, विधि विधाई प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जेपी चंद्रवंशी, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक पाण्डेय, युवा मार्चा कार्यसमिति सदस्य ओपी चौधरी शामिल थे।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें