रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel ) की माताजी बिंदेश्वरी देवी बघेल की अंतिम यात्रा में सोमवार को जनसैलाब उमड़ा। प्रदेश के तमाम बड़े नेता और प्रशासन के अधिकारी भी इस अंतिम यात्रा में शामिल हुए। आपको बता दें कि सीएम भूपेश बघेल की मां बिन्देश्वरी देवी पखवाड़े भर से रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी। जहां पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। रविवार शाम को अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांसे ली थी।

उनके निधन के पश्चात प्रदेश भर में शोक का माहौल है। आम जनता समेत देश व प्रदेश के कई बड़े नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए भिलाई 3 स्थित निवास पहुंचे थे। जहां श्रद्धांजलि और अंतिम दर्शन के पश्चात उनकी शव यात्रा निकली। अब से कुछ देर बाद उनका पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो जाएगा।

अंतिम यात्रा के दौरान फूट-फूट कर रो पड़े मुख्यमंत्री

मां बिंदेश्वरी देवी की अंतिम यात्रा जैसे ही शुरू हुई मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फूट फूटकर रोने लगे। किसी तरह उन्हें लोगों ने संभाला और ढांढस बंधाया। फिलहाल पार्थिव देह को अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम ले जाया जा रहा है। इस दौरान हजारों कार्यकर्ता और लोग उसमें शामिल हैं। निधन के चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 8 और 9 जुलाई के पूर्व निर्धारित सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। 8 जुलाई को कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय आंदोलन को भी रद्द कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक जहां सुबह सबसे पहले दर्शन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह  ( Former CM Dr Raman Singh ) और भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी पहुंचे। बिलासपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पी रामचंद्रनन मेनन, गृहमंत्री ताम्रध्वज साह, मंत्री कवासी लखमा पहले ही भिलाई पहुंच गए थे और अंतिम यात्रा में शामिल हुए। इसके साथ ही मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ भी तकरीबन 3 बजे विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे और अपनी श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही पीएल पुनिया और चरणदास महंत भी सीएम भूपेश बघेल के माता की अंतिम यात्रा में शामिल हो रहे हैं। इसके साथ ही हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं और लोगों का हुजूम उमड़ा पड़ा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें