रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ( Bhartiya Janta Party ) सदस्यता अभियान ( BJP Membership campaign ) सोमवार से रायपुर जिले के मण्डल क्षेत्रों में प्रारंभ हो गया। रायपुर जिले में भाजपा संगठन के 16 मण्डल हैं। भाजपा जिला सदस्यता प्रभारी सत्यम दुवा ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी सभी 16 मण्डलों में आज से सदस्यता अभियान को धरातल पर उतारते हुए लोगों को पार्टी से जोड़ने का मुहिम चला रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) से देशवासी काफी प्रभावित हैं।

स्वस्फूर्त भाजपा से जुड़ रहे लोग

प्रधानमंत्री श्री मोदी ( PM Narendra Modi ) ने देशवासियों के मन-मस्तिष्क में राष्ट्रवाद का अलख जगा दिया है। भारतीय जनता पार्टी देशभक्त पार्टी के रूप में स्वयं को स्थापित करने में कामयाब हुई है। लोग स्वस्फूर्त भाजपा से जुड़ते चले जा रहे है। यहां तक कि पहले दिन जब भाजपा का टोल फ्री सदस्यता अभियान का फोन नम्बर जारी हुआ इसके तत्काल बाद जैसे लोगों में भाजपा के साथ जुड़ने की होड़ लग गई। लगातार 8980808080 नम्बर के चालू होते ही लोग सदस्य बनने के लिए टूट पड़े। स्थिति ऐसी आई की टोल फ्री नम्बर जाम हो गया।

पहचान पत्र भी ऑनलाइन

कई लोग नरेन्द्र मोदी ऐप के लिंक से जुड़कर सदस्य बनने लगे। लिंक के माध्यम से जो भी लोग सदस्य बन रहे हैं उनका बकायदा पार्टी एक पहचान पत्र भी ऑनलाइन जारी कर रही है। इससे लोगों का उत्साह और भी बढ़ गया। खासकर युवाओं में सदस्य बनने की बाढ़ सी आ गई है। बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग भी भाजपा में जुड़कर सदस्य बन रहे है। बड़ी संख्या में लोग भाजपा से जुड़ने के लिए पार्टी के पदाधिकारियों को लगातार फोन करके पूछ रहे है कि उन्हें भी भाजपा का सदस्य बनना है और पहचान पत्र भी चाहिए। लोगों का ऐसा उत्साह भाजपा के प्रति लगाव पार्टी नेताओं को उत्साह से भर दिया। 

मोर्चा प्रकोष्ठ पर भी जिम्मेदारी

रायपुर जिला सदस्यता प्रभारी सत्यम दुवा ने बताया कि पार्टी के विभिन्न मोर्चा-प्रकोष्ठ भी हर व्यक्ति हर घर तक पहुंचेंगे। युवा मोर्चा को युवाओं को जोड़ने, महिला मोर्चा को महिलाओं को जोड़ने, किसान मोर्चा को किसानों को जोड़ने, अनुसूचित जनजाति मोर्चा को आदिवासियों को जोड़ने, अल्पसंख्यक मोर्चा को अल्पसंख्यकों को जोड़ने, पिछड़ा वर्ग मोर्चा को पिछड़े वर्ग को जोड़ने, विधि-प्रकोष्ठ को अधिवक्ता, चार्टर एकांउटेट को जोड़ने, व्यावसायिक प्रकोष्ठ को छोटे-छोटे फूटकर व्यवसायियों को जोड़ने, उद्योग प्रकोष्ठ को उद्योगपतियों को जोड़ने का अलग-अलग दायित्व दिया गया है। ये सभी मोर्चा प्रकोष्ठ अपने-अपने कार्यक्षेत्र में सदस्यता अभियान चलाकर हर वर्ग को पार्टी के साथ जोड़ने का काम करेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें