रायपुर। कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) पर विवादित टिप्पणी कर भाजपा ( Bhartiya Janta Party ) के राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) सुब्रमण्यम स्वामी ( Subramanian Swamy ) विवादों में आ गए हैं। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के 50 से अधिक थानों में स्वामी के खिलाफ शिकायतें की गई है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक मोहन मरकाम ने शनिवार देर शाम कोंडागांव थाने में एफआईआर दर्ज कराके इसकी शुरूआत की। मरकाम ने कहा, स्वामी का बयान मानहानिकारक है। इससे कांग्रेस ( Congress ) कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने कहा, स्वामी ऐसे आरोप लगा रहे हैं, जिनकों वो भी जानते हैं कि यह बात सच नहीं हैं। लेकिन लोक शांति भंग करने के लिए वे ऐसी बातें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, प्रदेशभर में स्वामी के खिलाफ एफआईआर कराई जा रही है। मोहन मरकाम ने स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जशपुर जिले के पत्थलगांव थाने में वहां कांग्रेस जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई है। राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में भी रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एफआईआर के लिए सूचना दी है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा, स्वामी ने बर्दाश्त नहीं की जाने वाली बात कहीं है। उनके खिलाफ मानहानि और समुदायों के बीच घृणा फैलाने की कोशिश का मामला दर्ज कर कार्यवाही होनी चाहिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने बताया, कांग्रेस कार्यकर्ता जगह-जगह शिकायत दे रहे हैं। कुछ थानों में एफआईआर हुई है।

क्या है मामला

सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान राहुल गांधी को नशे खासकर कोकीन का आदी बताया था।

भाजपा बोली बदले की कार्रवाई

भाजपा ने इसे बदले की कार्रवाई कहा है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा सुब्रमण्यम स्वामी ने नेहरू-गांधी परिवार के भ्रष्टाचार को उजागर कर उन्हे अदालतों में खड़ा किया है। स्वामी के खिलाफ प्रदेश भर में कराई जा रही एफआईआर कांग्रेस की यही बौखलाहट है।

कांग्रेस का दिवालियापन

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ( Subramanian Swamy) ने बताया कि मैं हैरान हूं कि राहुल गांधी के बारे में मेरे द्वारा लगाए गए नशे के आरोपों के बाबत छत्तीसगढ़ पुलिस ने केस दर्ज किया है। यह कांग्रेस का दिवालियापन दिखलाता है। पुलिस को केस दर्ज करने के पहले आरोपों की सच्चाई के बारे में डोप टेस्ट के जरिए सत्यापित करना चाहिए था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें