नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) का पहला सेमीफाइनल आज भारत ( India ) और न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के बीच खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड ( India Vs New Zealand ) के बीच लीग राउंड के दौरान जो मैच खेला जाना था, वो बारिश की भेंट चढ़ गया था और सेमीफाइनल मैच पर भी बारिश का संकट मंडरा रहा है।

सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए हालांकि रिजर्व डे रखे गए हैं और अगर मंगलवार को मैच बारिश में धुलता है, तो बुधवार को ( India Vs New Zealand ) मैच खेला जाएगा। हालांकि यहां जो परेशान करने वाली बात है वो ये है कि बुधवार को भी बारिश की आशंका बताई जा रही है। ऐसे में अगर मंगलवार और बुधवार दोनों दिन मैच बारिश के चलते नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया ज्यादा मैच जीतने के आधार पर सीधा फाइनल में पहुंच सकती है।

 

 

भारत के खाते में कुल 15 प्वॉइंट्स

भारत ने लीग राउंड में कुल 9 मैच खेले, जिसमें से सात जीते और एक मैच गंवाया, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। भारत के खाते में कुल 15 प्वॉइंट्स हैं, वहीं न्यूजीलैंड ने 9 मैच खेले, जिसमें से पांच जीते, तीन गंवाए और उनका भी एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा। हालांकि उम्मीद यही है कि दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा और जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंचेगी। इंग्लैंड में इस विश्व कप में बारिश ने कई बार क्रिकेटरों और फैन्स का मजा किरकिरा किया है। लीग राउंड के दौरान रिजर्व डे नहीं थे, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखे गए हैं।

टीम इंडिया का पलड़ा भारी

न्यूजीलैंड और भारत ( India Vs New Zealand ) के बीच होने वाले सेमीफाइनल में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है वहीं न्यूजीलैंड की टीम अभी से सकते में आ गई है। दरअसल न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज स्पिनर डेनियल विटोरी ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खेलना न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों के लिए नामुमकिन है। विटोरी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को इस वर्ल्‍ड कप में खेलना किसी भी बल्‍लेबाज के लिए असंभव है। विटोरी ने अपनी टीम को सलाह भी दी कि बुमराह को बेहद सतर्कता के साथ खेलें।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें