रायपुर। छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री कवासी लखमा ( Industry Minister Kawasi Lakhma ) एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने बिलासपुर ( Bilaspur ) दौरे के दौरान मंत्री ने खुद ही एक गुटखा फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई की। विभागीय अधिकारी और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में मंत्री ने जो कुछ वहां देखा उससे लेकर काफी नाराज हुए। गुटखा फैक्ट्री में काम करने वाले अधिकांश मजदूर बाहरी थे।

छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) के मजदूरों से काम न कराए जाने पर नाराज मंत्री ने कई मामलों की जानकारी ली। मसलन फैक्ट्री से निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थों का इस तरह से डिस्पोज किया जाता है। अपशिष्ट पदार्थों को जलाने के लिए चिमनी बॉयलर क्यों नहीं है। मंत्री ने अधिकारियों से इस मामले में कई सवाल किये। फैक्ट्री में भारी अव्यवस्था थी और यहां काम करने वाले अधिकारी जवाब देने की स्थिति में नहीं थे। उद्योग मंत्री कवासी लखमा फैक्ट्री में लाव लश्कर के साथ पहुंचे थे।

आपको बता दें कि बिलासपुर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के अंतर्गत चलने वाले इस फैक्टरी की शिकायत काफी दिनों से मिल रही थी। मंत्री कवासी लखमा ( Kawasi Lakhma ) ने अपने पहले दौरे कार्यक्रम के दौरान ही यहां छापामार कार्रवाई कर डाली। इनकी मानें तो बीते 15 सालों में पिछली सरकार ने यही सब किया है लिहाजा अब उनकी कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस तरह की अव्यवस्था को जल्दी उखाड़ फेकेंगे। मंत्री ने 2 महीने के भीतर सब कुछ ठीक कर देने का दावा भी कर दिया है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें