9 माह के एरियस देने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाएं हड़ताल पर

रायपुर। आज बुधवार को प्रदेशभर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका हड़ताल पर हैं। इनके द्वारा 9 माह का एरियस देने की मांग पर यह हड़ताल की जा रही है। बता दें कि पिछले वर्ष अक्टूबर में मानदेय बढ़ाने की बात कही गई थी। जिसके विरोध में आज जिला स्तर पर प्रदेश भर में प्रदर्शन किया जा रहा है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन 10 जुलाई को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सभी जिलों के मुख्यालयों में धरना, सभा, रैली निकालेंगी। फेडरेशन की राज्य अध्यक्ष अरुणा वैष्णव व गजेंद्र झा ने बताया कि सभी कार्यकर्ता, सहायिका हड़ताल कर 11 बजे से पहले सभा स्थल पर उपस्थित होंगी। 9 महीनों का एरियर प्राप्त करने के लिए यूनियन की ओर से 19 जुलाई को रायपुर में राज्य स्तर पर धरना, सभा व रैली निकाली जाएगी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ की प्रांताध्यक्ष सरिता पाठक और प्रांतीय सलाहकार ममता यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस में सामूहिक रूप से अक्टूबर 2018 से मानदेय बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन यह धोखा साबित हुआ। इस बात की पुष्टि राज्य सरकार द्वारा निकाले गए पुनरीक्षित आदेश से होती है जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 45 सौ, सहायिका को 35 सौ और मिनी का 2250 रुपए है। संघ द्वारा अक्टूबर 2018 से जून 2019 तक 9 माह का एरियर देने की मांग की गई है। इसी के विरोध में बुधवार को जिला स्तर पर प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button