रायपुर। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ( Rajesh Munat CD Case ) के अश्लील सीडी कांड के मुख्य आरोपी रिंकू खनूजा खुदकुशी ( Rinkoo Khanooja Suicide Case ) मामले के आरोपी लवली उर्फ रशजीत खनूजा को आज पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद सिविल लाइन सीएसपी त्रिलोक बंसल, डीएसपी अभिषेक माहेश्वरी, आजाद चौक सीएसपी नसर सिद्दीकी, पंडरी टीआई सोनल ग्वाला और सिविल लाइन टीआई मोहसिन खान ने आरोपी से तकरीबन 40 से ज्यादा सवाल किए। मगर आरोपी ने किसी भी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

सीबीआई पूछताछ के दौरान रिंकू ने की थी आत्महत्या

लवली को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार रात को लगातार चार घण्टे पूछताछ की गई। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसे अदालत में पेश करने से पहले एक बार फिर पुलिस कड़ी पूछताछ करेगी। आपको बता दें रिंकू खनूजा आत्महत्या मामले में लवली समेत तीन आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। मंत्री मूणत के अश्लील सीडी मामले में सीबीआई के पूछताछ के दौरान रिंकू ने की थी आत्महत्या।

रिंकू की खुदकुशी के मामले में हाईटेक सबूतों के अलावा उसके परिजनों के बयान के आधार पर 20 जून को केस दर्ज किया गया था। रिंकू के भाई सुनील सचदेव ने बड़े पिता के बेटे लवली खनूजा, दोस्त विजय पंडया, मानस साहू और कैलाश मुरारका खिलाफ नामजद शिकायत की है।

क्या था मामला

पुलिस के अनुसार रिंकू का ऑटो पार्टस का कारोबार था। वह लवली खनूजा के साथ मिलकर प्रॉपर्टी का भी काम करता था। इसमें उनका साथी विजय पांड्या भी शामिल था। विजय मुंबई में शिफ्ट हो गया था। वहां मानस साहू के साथ फिल्म बनाता था। कुछ समय पहले वह रायपुर आ गया और यहां रहकर प्रापर्टी खरीदी-बिक्री का काम करने लगा। इसी दौरान आरोपियों ने सीडी कांड की साजिश रची। रिंकू और कैलाश मुरारका सीडी बनाने मुंबई गए थे। वहां उन्हें पांड्या मिला। जहां पांचों ने मिलकर पाेर्न वीडियो को टैंपर कर पूर्व मंत्री मूणत का चेहरा लगाया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें