रायपुर। प्रजातंत्र(republic) में प्रेस की निगरानी(Monitoring of press) शुभ संकेत(good news) है। ये बातें रविवार को कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रेस कान्फेंस(press confrance) में कही। वे 7 मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा के बाद प्रेस(press) से मुखातिब थे। इशारों ही इशारों में उन्होंने भाजपा पर करारा सियासी प्रहार किया। उन्होंने यह भी कहा कि वे इस मामले को संसद(parliament) में भी उठा चुके हैं। प्रेस(press) के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होना चाहिए। उनका इशारा साफ-साफ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के ऊपर था। उन्होंने कहा कि उनका सामना तो अल सुबह ही प्रेस के साथ हो जाया करता है।
पहुना में हुई मंत्रियों की बैठक:
प्रदेश के 7 मंत्रियों के साथ पीएल पुनिया ने पहुना के अतिथि गृह में बैठक की। इसमें उन्होंने मंत्रियों और विधायकों को अधिकारियों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलने के निर्देश दिए। तो वहीं जानकारी में ये भी आया कि तमाम मंत्रियों के पास 1 लाख से ज्यादा आवेदन लंबित हैं। पुनिया ने इस के त्वरित निराकरण करने को कहा। इससे पहले भी वे प्रदेश के मंत्रियों को वॉर्निंग दे चुके हैं कि कोई भी पूरे 5 साल के लिए मंत्री नहीं बनाया गया है। परफार्मेंस ही बताएगा कि कौन कब तक मंत्री रहेगा? संकेत सीधा सा कि बिना काम के कुर्सी नहीं दी जाएगी।
राशनकार्ड की आड़ में नगरी-निकाय चुनावों की तैयारी:
इधर जिनका कार्ड नहीं बन पाया है। उनका कैंप लगाकर कार्ड बनाया जाएगा। तो वहीं सामान्य लोगों को भी दस रुपए किलो कीदर से चावल दिया जाएगा। जहां पिछले 4 सालों में कभी निगम से कोई नहीं गया था। वहां भी अब अधिकारी और कर्मचारी जा रहे हैं। कुल मिलाकर इसके पीछे भी वोट के लिए माहौल बनाने की कोशिश है। वार्डों में लोगों की पूछपरख बढ़ गई है।
सीएम भूपेश बघेल को दिए 10 में से 10 नंबर :
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने सीएम भूपेश बघेल को 10 में से 10 नंबर दिए हैं। विधायकों की बैठक से निकलने के बाद उन्होंने पत्रकारवार्ता में नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी को बेहतरीन योजना बताई। उन्होंने कहा कि इसका प्रभाव दिखने में 8 या 10 महीने का वक्त लगेगा। जैविक उत्पादों की आज पूरी दुनिया में लोग मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हैं। अमेरिका जैसे विकसित देशों में अब ये साफ-साफ दिखाई दे रहा है। जल्दी ही हमारे किसान भी जैविक फसलों और फलों का उत्पादन करने लगेंगे। इसी सोच को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगे बढ़ रहे हैं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें