रायपुर। कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार ( Central Government ) छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) के साथ पक्षपात कर रही है। जिसके विरोध में छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों में कांग्रेस पार्टी के सदस्य आगामी 20 जुलाई शनिवार को धरना प्रदर्शन करेंगे।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ( Chhattisgarh Congress ) कमेटी के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में मिट्टी तेल के कोटे में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा कटौती, पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि, बढ़ती महंगाई, धान के समर्थन मूल्य में मात्र 3.7% की वृद्धि और दाल भात केंद्रों छात्रावासों के चावल के कोटे में कटौती के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा।

कांग्रेस (Congress) के पदाधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार के छत्तीसगढ़ विरोधी, गरीब विरोधी, किसान विरोधी, फैसलों के खिलाफ जिला मुख्यालयों में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन होगा। शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि कांग्रेस के सभी जनप्रतिनिधि प्रदेश पदाधिकारी विधायक जिला संगठनों के पदाधिकारी ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि सभी मोर्चा संगठनों युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवा दल के पदाधिकारी, सभी प्रकोष्ठको और विभागों के पदाधिकारी कार्यकर्ता बड़े पैमाने पर 20 जुलाई को धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे। आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार के किसान विरोधी, गरीब विरोधी, महिला विरोधी और छत्तीसगढ़ विरोधी रवैया के खिलाफ पहले यह धरना 8 जुलाई को होना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें