रायपुर। आरक्षक भर्ती परीक्षा 2017-18 के नतीजे अब तक घोषित न करने के विरोध में सैकड़ों अभ्यर्थी फिर से यहां अपने परिजनों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। उनकी मांग है कि भर्ती परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित किया जाए, ताकि उनकी बेरोजगारी दूर हो सके। अभ्यार्थियों ने  छत्तीसगढ़ में जिला पुलिस बल परीक्षा 2017-18 का रिजल्ट जारी नहीं होने पर रैली निकाली और विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस ने परीक्षार्थियों की रैली को सप्रे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बूढ़ातालाब के पास रोक लिया। जिसको लेकर पुलिस और अभ्यार्थियों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। अभ्यर्थियों का कहना है कि पुलिस विभाग की ओर से दो साल पहले विज्ञापन जारी कर आवेदन मंगाए गए थे। आरक्षक के 22 सौ से अधिक पदों पर उनकी भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी। फिजिकल टेस्ट में करीब 64 हजार अभ्यर्थी पास भी हुए थे। इसके बाद उनकी लिखित परीक्षा लेकर बाकी सब कुछ ठंडे बस्ते में डाल दिया गया, जबकि वे सभी भर्ती का लगातार इंतजार कर रहे हैं।

उनका कहना है कि इस संबंध में उनकी शासन-प्रशासन स्तर पर कई बार चर्चा हो चुकी है। कई बार उन्हें ज्ञापन देकर भर्ती करने की मांग की गई। कहीं कोई सुनवाई न होने पर वे सभी पिछले महीने यहां बेमियादी धरने पर रहे। नतीजे फिर भी घोषित न करने पर वे सभी फिर से परिवार समेत सड़क पर उतरने मजबूर हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि नतीजे जल्द घोषित कर भर्ती शुरू न करने पर वे सभी आगे की रणनीति बनाने मजबूर होंगे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें