रायपुर। केंद्र सरकार ( Central Government ) की पक्षपात पूर्ण नीतियों और फैसलों के विरोध में राजधानी रायपुर के राजीव गांधी चौक के पास कांग्रेसियों ( Congress Protest ) का धरना प्रदर्शन जारी है। छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में मिट्टी तेल के कोटे में कटौती, पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि, बढ़ती महंगाई, धान के समर्थन मूल्य में मात्र 3.7% की वृद्धि और दाल भात केंद्र, छात्रावासों के चावल के कोटे में कटौती को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा।

केंद्र सरकार के खिलाफ जारी इस प्रदर्शन में पार्टी के बड़े नेताओं के साथ कार्यकर्ता मौजूद हैं। धरना स्थल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ( Mohan Markam ), विधायक विकास उपाध्याय, कुलदीप जुनेजा, धनेंद साहू, रायपुर महापौर प्रमोद दुबे और सैकड़ों कांग्रेसी विरोध प्रदर्शन में बैठे हैं।

छत्तीसगढ़ की जनता के साथ भेदभाव

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ( MLA Mohan Markam ) ने का कहना है कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के साथ भेदभाव कर रही है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है इसलिए लगातार छत्तीसगढ़ के निर्धारित कोटे में कटौती की जा रही है। साथ ही  पूरा देश महंगाई की मार झेल रहा है। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लगातार षडयंत्र पूर्वक लोगों की हत्या करा रही है। प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि देश में अपनी बात रखना, धरना प्रदर्शन करना सबका अधिकार है। मगर बीजेपी की दमनकारी नीतियों के कारण लोग अपनी बात नहीं रख पा रहे हैं।

राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश

कई योजनाओं में कटौती की गई है सबसे पहले तो केरोसीन में कटौती, चावल के कोटे में कटौती, मिट्टी तेल नहीं के बराबर देना, धान में मूल्यवृद्धि के नाम पर मात्र 65 रुपए की वृद्धि करना, और महंगाई आसमान पर है लोगों का जीना दूभर है। ऐसे में केंद्र सरकार से हम मांग करते हैं कि जितनी कटौती की है उस को वापस करें और महंगाई को कम करें। विधायक विकास उपाध्याय,कुलदीप जुनेजा, धनेंद साहू ने बताया कि केंद्र सरकार षड्यंत्र पूर्वक राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। लेकिन छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) की जनता समझदार है और कांग्रेस सरकार के साथ है। केंद्र की नीतियों की वजह से लगातार कमरतोड़ बढ़ती महंगाई और योजनाओं में कटौती जनता के साथ छल पूर्वक धोखे के विरोध में धरना प्रदर्शन जारी है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें