इस स्कूल में मुख्य अतिथि बने "भृत्य" ने फहराया तिरंगा, रिटायरमेंट के पहले स्कूल प्रबंधन ने दिया ये सम्मान

टीआरपी डेस्क। दमोह के महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्कूल में पदस्थ एक भृत्य को इस बार राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य अतिथि बनाया गया। इतना ही नहीं उनसे ध्वजारोहण भी कराया गया। स्कूल प्रबंधन की ये पहल जहां चर्चा का विषय बनी हुई है, वहीं ध्वजारोहण करने का सम्मान पाकर बुजुर्ग भृत्य भी काफी खुश है।

सम्मान पाकर खुश हूं

शिक्षा विभाग में करीब 30 सालों से भृत्य के रूप में सेवाएं देने वाले राजेंद्र असाटी ने बताया 31 जनवरी को उनका रिटायरमेंट है। 2 दिन पहले उन्हें बताया गया था कि इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर उन्हें अतिथि के रुप में शामिल होकर ध्वजारोहण करना है। उन्हें यकीन नहीं हुआ, तो उन्होंने प्राचार्य से पूछा। प्राचार्य ने बताया कि हां इस बार आप ही ध्वजारोहण करेंगे। मैं हैरत में था, लेकिन आज मुझे पूरे सम्मान के साथ मंच पर बिठाया गया और ध्वजारोहण कराया गया। इस सम्मान को पाकर में काफी खुश हूं।

उनके साथ हमारा भी सम्मान

स्कूल प्राचार्य अर्चना जैन का कहना है कि राष्ट्रीय पर्व प्रत्येक भारतीय के लिए गौरव का विषय है। असाटी 31 जनवरी को रिटायर हो रहे हैं। उनकी निष्ठा और सेवा भाव देखने के बाद उन्होंने सोचा कि उन्हें रिटायरमेंट से पहले सम्मानित किया जाए। इसलिये तय किया कि इस बार का ध्वजारोहण वही करेंगे। उन्होंने कहा कि ध्वजारोहण का अवसर उनके साथ हमारे लिए भी सम्मान की बात है, ये उनकी सेवा का सम्मान है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर