रायपुर। जशपुर जिले के कोतबा में एक डॉक्टर ने वाहन दुर्घटना में मृत(died in accident) युवक का खुले आसमान(open skay) के नीचे वाहन की रौशनी (in the ligh of vehicles)में पोस्टमार्टम (postmortum)कर दिया। इस मामले में जशपुर सीएमएचओ डॉ.शिशुपाल पैकरा(cmho jashpur Dr shishupal paikara) ने पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर अर्जुन सिंह ठाकुर(dr arjun singh) को शोकॉज जारी किया है। सोमवार को ये जानकारी सीएमएचओ डॉ.पैकरा ने दी।
स्वीपर नहीं होने का बनाया बहाना:उन्होंने बताया कि यह मामला जिले के कोतबा का है, जहां ट्रैक्टर से दबकर 18 वर्षीय युवक भोगेन्द्र साय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए दोपहर 2 बजे दूसरे ट्रैक्टर की ट्राली पर लाद कर कोतबा नगर पंचायत स्थित पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया। उसकी सूचना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोतबा के प्रभारी को दी गई।

उन्होंने कोतबा में स्वीपर नहीं होने का हवाला देते हुए पोस्टमार्टम करने में असमर्थता जाहिर की। इसके बाद 2:30 बजे कोतबा चौकी पुलिस ने पत्थलगांव के बीएमओ को जानकारी देकर पोस्टमार्टम कराने का आग्रह किया। जानकारी मिलते ही बीएमओ ने पत्थलगांव में पदस्थ स्वीपर को कोतबा के लिए भेजा और डॉक्टर को पीएम करने का निर्देश दिया। इसके बाद डॉक्टर शाम 7.45 बजे पीएम करने पहुंचे और टार्च और चार पहिया वाहन की रोशनी में खुले आसमान के नीचे युवक का पोस्टमार्टम कर दिया। डॉक्टर के देर से आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे निजी काम से घर गए हुए थे जिसकी वजह से आने में लेट हुई। सीएमएचओ ने इस मामले को संज्ञान में लिया और शोकॉज जारी कर दिया। इस मामले की जांच भी करवाई जा रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें