रायपुर। चिटफंड घोटाले में FIR दर्ज होने के बाद पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ( former Home Minister Ramsevak Paikra)  ने नाराजगी जतायी है। उन्होंने कहा कि वे इस प्रकरण को लेकर वो कोर्ट जाएंगे। उनके खिलाफ अनर्गल आरोप लगाने वालों के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करावाएंगे। आगे पैकरा ने कहा कि वो भी चाहते हैं कि प्रकरण की जांच की जाए। दोषियों को सजा भी मिले, लेकिन साजिश के तहत किसी पर भी आरोप लगाना सही नहीं है।

आपको बता दें कि महासमुंद के खल्लारी थाने में पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा (FIR aginst  Ramsevak Paikra) के अलावा चिटफंड कंपनी सनशाईन के डायरेक्टरों, प्रचारकों और IAS अधिकारियों का नाम सामने आया है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने कंपनी को क्लीन चिट दी। दिनेश पानीकर द्वारा थाने में दर्ज FIR के मुताबिक दर्ज कराई गई शिकायत में IAS अफसर रीना बाबा साहेब कंगाले, अमृतलाल ध्रुवे, सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, भीम सिंह, नीलकंठ टेकाम को अनुमतिदाता प्रदत्तकर्ता बताया गया है।

FIR

सभी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। पूरा मामला सनसाइन चिटफंड घोटाले (Chitfund Scam) से जुड़ा हुआ है। जिसमें महासमुंद सहित पूरे प्रदेश के लोगों ने पैसा जमा कराया था। महासमुंद के व्यक्ति ने कंपनी में 13 लाख रुपये जमा कराये थे, जिन्हें यह लालच दिया गया था कि छह साल में पैसा दोगुना कर दिया जायेगा। पैसा जमा कराने के बाद रकम लेकर कंपनी भाग गयी। पीड़ित लोगों ने इस मामले में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद हाईकोर्ट ने कार्रवाई का आदेश जारी किया है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें