नई दिल्ली। लोकसभा में सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) द्वारा गुरुवार को दिए गए विवादित बयान पर हंगामा हो रहा है। भाजपा सांसदों की ओर से उनसे माफी की मांग की जा रही है। साथ ही सदन से निलंबित किए जाने की भी मांग है। हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला ने कहा, ‘इस मामले पर सभी पार्टी के साथ बैठक करूंगा और तभी फैसला लिया जाएगा।’ बता दें कि लोकसभा में तीन तलाक (Triple Talaq) पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान ने गुरुवार को सदन की अध्यक्षता कर रहीं भाजपा सांसद रमा देवी (Rama Devi) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

माफी मांगे या हो निलंबन

– स्‍मृति इरानी (Smriti Irani) ने कहा, आजम खान (Azam Khan) ने लोकसभा में ड्रामा किया। उन्‍होंने सदन को शर्मसार किया है, पुरुष सांसदों के नाम पर वे धब्‍बा हैं। इस तरह की बदसलूकी के बाद वे नहीं जा सकते।

– वहीं अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं के अपमान का विरोध करती है, कई बार ऐसा हुआ है कि सोनिया जी को संसद में ‘इटली की कठपुतली’ बोला गया। संसदीय कमेटी के पास यह मामला भेजा जाए, महिलाओं का सम्‍मान होना चाहिए।

– थावर चंद गहलोत व अनुराग ठाकुर ने कहा कि संसद के बाहर भी आजम खान महिलाओं का अपमान करते हैं।

– कानून मंत्री रविशंकर ने कहा, हम इस पूरे मामले के चश्‍मदीद हैं। आजम खान ने आपत्‍तिजनक शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया। वे सदन से माफी मांगे या निलंबित कर दिए जाएंगे।

– अधीर रंजन चौधरी ने कहा, महिलाओं के अपमान का विरोध करते हैं। यह मामला संसदीय कमेटी के पास भेजा जाएगा। वहां का फैसला मंजूर होगा।

– वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खेद और गुस्‍सा जाहिर करते हुए कहा सदन में जो भी हुआ निंदनीय है।

– असद्दुदीन ओवैसी ने कहा आजम खान पर स्‍पीकर फैसला लें। एमजे अकबर का मामले पर क्‍या हुआ।

इससे पहले लोक सभा व राज्यसभा में शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इससे पहले वृक्षारोपण का दिव्य संदेश देते हुए संसद परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई मंत्रियों और सांसदों ने वृक्षारोपण किया।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें