रायपुर। आज देश कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) की बीसवीं सालगिरह मना रहा है। 20 साल पहले कारगिल की चोटी पर पाकिस्तान (Pakistan) को परास्त कर हमारे वीर जवानों ने करगिल की पहाड़ियों पर तिरंगा लहराया था। 1999 में दुश्मन देश को धूल चटाकर अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों की याद में देश विजय दिवस माना रहा है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने इस अवसर पर ट्वीट कर शहीदों को नमन किया है। उन्होंने लिखा है कि आज ही के दिन हमारे वीर जवानों ने अपनी शौर्यता और पराक्रम से पाकिस्तान को युद्ध में परास्त कर देश की ताकत का अंदाजा विश्व भर को कराया था। आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर हम सब अपने वीर सपूतों को गर्वपूर्वक नमन करते हैं। जय हिंद

 

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Chhattisgarh Health Minister TS Singhdeo) ने कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) पर देश के जाबांजों को याद करते हुए लिखा है कि भारत माता की आँखों का तारा हर सैनानी है, कारगिल केवल युद्ध नही, वीरों की अमर कहानी है। कारगिल विजय दिवस के गौरवपूर्ण क्षण पर हुतात्माओं को नमन । जय हिन्द।

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें