रायपुर। भाजपा सांसद संतोष पांडेय (BJP MP Santosh Pandey) के RTI पर किए गए विवादित बयान पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) ने पलटवार किया है। ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने कहा कि नए नवेले सांसद को संसदीय प्रक्रिया की कितनी जानकारी है यह तो मैं नहीं कह सकता, लेकिन विरोध करने का मतलब देशद्रोह नहीं होता।

जनता के हित में जो आवश्यक होता है अगर वो नहीं हो रहा है तो उस पर बोलने का अधिकार सबको है। आरटीआई संशोधन (RTI amendment) के तहत अगर सरकार गलत नियम प्रक्रिया लागू करने की तैयारी में हैं तो उसका विरोध जरूर किया जाना चाहिए। जो जनहित में सहीं है उसे जरूर करना चाहिए।

उन्होंने राष्ट्रद्रोह और राष्ट्रद्रोह के बयान पर गृहमंत्री ने कहा कि राष्ट्रद्रोह और राष्ट्रघात की सीख भाजपा से सीखने की ज़रूरत नहीं है। जब देश आज़ाद नहीं हुआ था, तब से हमारी पार्टी ने राष्ट्रद्रोह राष्ट्र प्रेम क्या होता है यह देखा है। हम जानते हैं बीजेपी को ये सिखाने की ज़रूरत नहीं है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों भाजपा कार्यालय में सदस्यता अभियान की बैठक में शामिल होने सांसद संतोष पाण्डेय पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि आरटीआई संशोधन बिल (RTI amendment Bill) का विरोध करने वाले राष्ट्रघाती हैं, देशद्रोही हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें