रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड (Chhattisgarh Antagarh Tape Case) में सोमवार की रात काफी उठापटक के बाद मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी (Firoz Siddqui Chhattisgarh) को पुलिस ने पकड़ लिया है। फिलहाल सिविल लाइन थाने में टेपकांड को लेकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले पर सिद्दकी के वकील ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है। जिसके चलते गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) का इस मामले को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पुलिस की कुछ कार्रवाई गोपनीय होती है। जिसे मैं सार्वजनिक नहीं कर सकता।

आपको बता दें कि मंगलवार को बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड के मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी (Firoz Siddqui Chhattisgarh) को पुलिस सिविल लाइन थाने लेकर आ गई। इससे पहले सोमवार आधी रात पुलिस की टीम सिद्दीकी के घर बयान लेने पहुंची थी। उस दौरान  उनके पास कोई नोटिस नहीं था। रातभर के इंतजार के बाद पुलिस ने सुबह लिखित नोटिस के आधार पर फिरोज सिद्दीकी को घर से उठा ले आई।

क्या था मामला

साल 2014 में अंतागढ़ के तत्कालीन विधायक विक्रम उसेंडी (Vikram Usendi) ने लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद इस्तीफा दिया था। वहां हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने पूर्व विधायक मंतू राम पवार (Manturam Pawar) को प्रत्याशी बनाया था। भाजपा से भोजराम नाग खड़े हुए थे। नाम वापसी के अंतिम वक्त पर मंतूराम ने अपना नामांकन वापस ले लिया। जिससे भाजपा को वाकओवर मिल गया। इसके बाद में फिरोज सिद्दीकी (Firoz Siddqui Chhattisgarh) नाम से एक व्यक्ति का फोन कॉल वायरल हुआ था। इस टेप के आधार पर आरोप लगे थे कि पूर्व सीएम अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने मंतू की नाम वापसी कराई। टेपकांड में कथित रूप से अमित जोगी और तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता (Punit Gupta) के बीच हुई बातचीत बताई गई थी।

अंतागढ़ टेपकांड (Chhattisgarh Antagarh Tape Case) मामले में डॉ. किरणमई नायक की शिकायत पर पंडरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। IPC 1860 की धारा 406, 420 171-ई, 171-एफ, 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 9 और 13 के तहत भी मामला दर्ज है।

इसे भी पढ़ेंः अंतागढ़ टेपकांड: फिरोज सिद्दकी को पुलिस हिरासत में कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?

इसे भी पढ़ेः अंतागढ़ टेपकांडः फिरोज सिद्दीकी के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और वसूली का मामला दर्ज

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें