भिलाई। अचानक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (chief minister bhupesh baghel) भिलाई  के पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र (Pandit Jawaharlal Nehru Medical Center and Research Center) सेक्टर 9 पहुंचे। उनके औचक रुप से पहुंचने पर अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया। वहां वे बेड नंबर 27 पर भर्ती एक शख्स से मिले। उनका पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। बाद में पता चला कि वे शख्स कूर्मि समााज के पूर्व अध्यक्ष मदन कश्यप (madan kashyap) हैं। जो किसी गंभीर बीमारी के चलते यहां भर्ती हैं। उनका इलाज यहां के विशेषज्ञ डॉक्टर्स (experts doctors) की देखरेख में हो रहा है।
सीएम को सामने पाकर खुश हुए कश्यप:
जैसे ही मदन कश्यप को पता चला कि उनको देखने के लिए सीएम भूपेश बघेल आने वाले हैं। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। भूपेश बघेल भी कूर्मि समाज की संस्था से काफी अरसे से जुड़े हैं। उनके तमाम समर्थक भी इसी समाज से आते हैं। कुछ साल पहले कूर्मि समाज के चुनाव में भी श्री बघेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

प्रदेश की सियासत में विशेष योगदान:
प्रदेश की सियासत में इस समाज की महती भूमिका रहती है। तो वहीं लोग ये भी मानते हैं कि भूपेश बघेल के ज्यादातर समर्थक भी कूर्मि समाज से आते हैं। तो वहीं कूर्मि समाज से सीएम का काफी पुराना जुड़ाव रहा है। इसके कारण समाज के तमाम वरिष्ठ लोग उनका सम्मान करते हैं। इस समाज के लोग सीएम को अपने परिवार के सदस्य की तरह चाहते हैं। यही कारण है कि जैसे ही सीएम बघेल को इस बात का पता चला। वे सेक्टर-9 अस्पताल पहुंच गए।
सीएम ने ली मदन कश्यप के स्वास्थ्य की जानकारी:
भिलाई  के सेक्टर 9 अस्पताल पहुंचे भूपेश बघेल ने मदन कश्यप के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके साथ ही साथ उन्होंने उनके पैर छूकर उनका आशीष भी प्राप्त किया। उनके शीघ्र ही स्वस्थ होने की मंगल कामना भी की। इस दौरान कुछ गिनेचुने लोग ही मौजूद थे। उनका यह बेहद निजी दौरा बताया गया। सीएम बघेल ने चिकित्सकों को उनके इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की ताकीद भी की। इसके बाद वे वहां से वापस लौट आए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें