रायपुर। कबीर पंथ के गुरु प्रकाश मुनि साहेब (Guru Prakash Muni Saheb) के खिलाफ अभद्र टिप्पणी से आहत सैकड़ों अनुयायी सिविल लाइन थाना के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। अनुयायी टिप्पणी करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे अनुयायी मामला दर्ज नहीं होने तक प्रदर्शन करने की बात कह रहे हैं।

क्या है मामला

कबीर पंथ के गुरु प्रकाश मुनि नाम साहेब (Guru Prakash muni Saheb) पर सोशल मीडिया पर एक युवक द्वारा भद्दी टिप्पणी की गई थी। जिसके बाद किए जाने से उनके समर्थक भड़क उठे। गुरु प्रकाश मुनि के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर कबीर पंथ के लोगों ने रायपुर के सिविल लाइन थाने में शिकायत की और आरोपी युवक की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी। सद्गुरु कबीर प्रगट उत्सव समिति ने पुलिस से शिकायत में बताया कि तरुण छत्तीसगढ़िया एवं कमलेश साहू नाम का शख्स कबीर पंथ के गुरु प्रकाश मुनि नाम साहेब को लेकर सोशल मीडिया पर अनर्गल और भद्दी टिप्पणी पोस्ट कर रहा है। उसके इस हरकत को लेकर जब उसे मना किया गया तो उसने बदसलूकी की। कबीर पंथ के गुरु प्रकाश मुनि नाम साहेब को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाला कमलेश साहू छत्तीसगढ़ क्रांति सेना का पदाधिकारी बताया जा रहा है।

कबीरपंथी कर रहे हंगामा 

टिप्पणी करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज नहीं होने से नाराज कबीरपंथियों ने हंगामा जारी रखा। कबीरपंथियों का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर FIR का आश्वासन दे रही है।  मगर कबीरपंथी तत्काल FIR की मांग कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि कबीरपंथी के लोग अपने धर्मगुरू को लेकर किए गए टिप्पणी को लेकर पहुंचे हैं, और एफआईआर की मांग की है। शिकायत मिल गई है, जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें