दुर्ग। प्रदेश भर में गुरुवार को हरेली तिहार (Hareli Tihar) बड़ी धूमधाम से मनाया गया। मगर दुर्ग नगर निगम (Durg Municipal Corporation) में यह त्यौहार विवादों की भेंट चढ़ गया। दुर्ग नगर निगम द्वारा पोटियाकला वार्ड में आयोजित हरेली तिहार (Hareli Tihar) कार्यक्रम में भाजपा के एमआईसी मेम्बर ने कमिश्नर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पार्षद ने आमंत्रण कार्ड में महापौर चंद्रिका चंद्राकर (Durg Mayor Chandrika Chandrakar) का नाम नही होने से नाराज थे। भाजपा पार्षदों ने आयुक्त पर कार्यक्रम का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि निगम कमिश्नर शहर विधायक अरुण वोरा (MLA Arun Vora) की शह में काम कर रहे हैं।

 

पहले भी किया था हंगामा

दुर्ग नगर निगम (Durg Municipal Corporation) में पहले भी पार्षदों ने हरेली तिहार कार्यक्रम के लिए छपे कार्ड में महापौर चंद्रिका चंद्राकर (Durg Mayor Chandrika Chandrakar) का नाम न होने पर हंगामा किया था। आज गुरूवार को भी आमंत्रण कार्ड का मामले पर पार्षदों ने जमकर विवाद किया। मंच पर जैसे ही सभी अतिथियों को बुलाया गया तो निगम के एमआईसी मेम्बरों ने एक बार फिर से यह मुद्दा उठाकर कमिश्नर को घेर लिया। यह शहर की प्रथम नागरिक का अपमान है कमिश्नर को पूरे शहर से माफी मांगना चाहिए।

कमिश्नर का जमकर हुआ विरोध

भाजपा पार्षदों का कहना है कि उनका यह विरोध कमिश्नर के द्वारा किये गए कृत्य का विरोध है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की गौरवशाली संस्कृति से जुड़ा हुआ आयोजन करने का आदेश दिया। यह स्वागत के योग्य है पर कमिश्नर के इस कृत्य की वजह से कार्यक्रम में सभी दल की सहभागिता अधूरी रह गई। वही इस मामले में कमिश्नर का मंच से कहना था कि आयोजन में महापौर जी शामिल नही हो पाई है वो विदेश दौरे पर हैं। उन्होंने आयोजन को लेकर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

कमिश्नर का कहना है कि वे इस दौरान लगातार वो बैठक व दौरे पर थे। भूलवश कार्ड में त्रुटि हुई जिसकी जानकारी लगने पर सुधार कर लिया गया है। इस बारे में पार्पाषदों का कहना था कि अगर नए कार्ड मुद्रित किये जा चुके थे तो बिना महापौर के नाम वाले पुराने कार्डों को बांट कर क्या कमिश्नर महापौर का अपमान करना चाहते हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें