रायपुर। कांग्रेस (Chattisgarh Congress) के निगम मंडल (Corporation Board) और आयोग की हाल ही में वायरल सूची (viral list of Corporation Board) से राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज हो गयी है। राजनीतिक गलियारों में ये मुद्दा चर्चा का विषय बन गया है। इस वायरल सूची की हकीकत जानने द रूरल प्रेस (the rural press) की टीम ने सत्तापक्ष और विपक्ष के नेताओं से चर्चा की। साथ ही वायरल सूची पर उनका पक्ष जाना।

कांग्रेस नेताओं ने जहां इस पूरी सूची को सिरे से खारिज करते हुए फेक बताया, तो वहीं विपक्ष ने वायरल सूची पर चुटकी लेते हुए इसे नौटंकी करार दिया। द रूरल प्रेस (the rural press) से चर्चा में कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद अमजद ने वायरल सूची (viral list) को फर्जी बताते हुए कहा कि वर्तमान में इस प्रकार की कोई सूची जारी नहीं की गयी है।

फिलहाल कोई भी सूची तैयार नहीं: मोहम्मद अमजद

आलाकमान और प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आपसी सहमति से शीघ्र निगम मंडल (Corporation board) और आयोग के पदाधिकारियों की सूची जारी करेंगे। जब फाइनल सूची पर मुहर लग जाएगी तो इसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने कहा की फिलहाल इस प्रकार की कोई भी सूची तैयार नहीं की गयी है।

 

सोशल मीडिया में वायरल सूची (viral list) पूरी तरह से फेक है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के दौरे और सूची पर अंतिम मुहर के सवाल पर धनंजय ने कहा कि मुख्यमंत्री समय-समय पर दिल्ली दौरे पर जाते रहते है। ये दौरा भी उसी के अंतर्गत है। फिलहाल निगम मंडल (Corporation Board) के पदाधिकारियों की सूची को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

इधर भाजपा ( bjp) के मीडिया पैनलिस्ट उमेश घोरमेड़े ने वायरल सूची (viral list) पर मचे घमासान पर कहा कि कांग्रेस अपने ही कार्यकर्ताओं के बीच मतभेद पैदा करने ऐसी सूची जारी करती रहती है, फिर चाहे बात विधानसभा चुनाव कि हो या लोकसभा चुनाव की। पिछले चुनावों में भी कांग्रेस (chattisgarh congress) की ओर से ऐसी ही कई सूचियां वायरल करके कार्यकर्ताओं के बीच मतभेद पैदा किया गया था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें