नई दिल्ली। आज संडे को तो छुट्टी ले लेते(we would take leave on Sunday)। आज ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) ने संसदीय पुस्तकालय (Parliamentary Library) में मौजूद पत्रकारों (Journalists) से कही। पीएम मोदी आज बीजेपी सांसदों की कार्यशाला (BJP MP’s workshop) के दूसरे दिन के आयोजन में हिस्सा लेने के बाद निकले थे। इस मौके पर मौजूद पत्रकारों (Journalists) ने न तो वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर रोक (Stop the entry of journalists in the finance ministry) और न ही वित्त मंत्रालय की पत्रकारवार्ता में सवाल पूछने पर लगी रोक के संदर्भ में कोई बात की।

 सांसदों को तो नहीं दी छुट्टी:
अब सवाल तो यह भी उठता है कि आखिर सांसद भी तो काम करते हैं। तो पीएम ने अपने किसी सांसद को छुट्टी क्यों नहीं दी है? सत्रहवीं लोकसभा का सत्र बढ़ा दिया गया है। 17 जून को शुरू हुआ यह सत्र पहले 26 जुलाई को खत्म होना था लेकिन अब 7 अगस्त तक चलेगा। यह भी अटकलें हैं कि इसे 14 अगस्त तक बढ़ाया जा सकता है। बीजेपी के सांसद अपने क्षेत्रों से पिछले डेढ़ महीने से दूर हैं, लेकिन मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें शनिवार और रविवार को होने वाली इस कार्यशाला में हर हालत में मौजूद रहने को कहा था।

 सांसदों को सावन में नमो मंत्र:
आज की कार्यशाला को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों को कई नमो मंत्र दिए थे। उन्होंने कहा, बीजेपी का स्वाभाविक विस्तार हुआ है, कृत्रिम ढंग से नहीं’। पीएम मोदी ने सांसदों से कार्यकर्ताओं को कभी न भूलने को कहा। उनसे रिश्ते बनाएं। सिर्फ चुनाव के समय ही नहीं बल्कि पूरे कार्यकाल के दौरान उनकी बात सुनें।

 कागजों नहीं दिल में उतारें बातें: मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र का खास ध्यान रखें। वहां से जुड़े मुद्दों को संसद में उठाते रहें और संसदीय प्रक्रिया में अपनी भागीदारी बढ़ाएं। इस दौरान उन्होंने कार्यशाला में अपने भाषण के दौरान नोट्स ले रहे सांसदों को टोका और कहा कि उनकी बातें कागजों में नहीं दिल में उतारें।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें