नई दिल्ली। अडानी पावर (Adani Power) ने जीएमआर छत्तीसगढ़ एनर्जी (GMR Chhattisgarh Energy) का अधिग्रहण किया है। अपने एक बयान में कंपनी ने कहा है कि इस अधिग्रहण से कंपनी की क्षमता में 1,370 मेगावॉट की वृद्धि हुई है। इससे पहले कंपनी ने 600 मेगावाॅट की दो कंपनियों कोरबा वेस्ट पावर को. लि. और सॉलिडफाइज एपीएल का अधिग्रहण किया था। निजी क्षेत्र की थर्मल पावर कंपनी अडानी पावर ने जीएमआर छत्तीसगढ़ इनर्जी जीसीईएल का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

कंपनी ने यह जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक, जीसीईएल का अधिग्रहण करीब 3,530 करोड़ रुपये में किया गया है। जीसीईएल का छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के राइखेरा गांव में 1,370 मेगावाट का सुपरक्रिटिकल पावर प्लांट बिजली संयंत्र है। जीसीईएल फिलहाल गुजरात को गुजरात ऊर्जा विकास निगम के माध्यम से 1,000 मेगावॉट बिजली की आपूर्ति करती है।

अडानी पावर (Adani Power) ने एक बयान में कहा, इस अधिग्रहण से कंपनी की क्षमता में 1,370 मेगावॉट की वृद्धि हुई है और इससे पहले कंपनी ने 600 मेगावॉट की दो कंपनियों कोरबा वेस्ट पावर को. लि. और सॉलिडफाइज एपीएल का अधिग्रहण किया था। इसके बाद कंपनी देश के निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी थर्मल बिजली कंपनी बन गई है, जिसकी कुल क्षमता लगभग 12,450 मेगावाट है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।