नई दिल्ली। लोकसभा (Lok Sabha) में आज जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुनर्गठन बिल भारी मतों से पास कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुनर्गठन बिल के पक्ष में बिल के पक्ष में 370 और विपक्ष में 70 वोट पड़े. राज्यसभा से बिल पास होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को लोकसभा में चर्चा के लिए रखा था, जिसे सदन में वोटिंग के बाद पास कर दिया गया।

बीते दिन वोटिंग के बाद उच्च सदन से इस बिल को मंजूरी मिल गई थी, जिसके पक्ष में 125 और विपक्ष में 61 वोट पड़े थे। लोकसभा (Lok Sabha) में जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) को विशेष अधिकार देने वाली धारा 370 को खत्म करने का संकल्प भी पारित हुआ. साथ ही जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) आरक्षण विधेयक को लोकसभा में वापस ले लिया गया।

सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) ने कहा कि सदन ने करीब 70 घंटे देर तक बैठक चर्चा की. साथ ही नए सांसदों को भी ज्यादा से ज्यादा प्रश्न पूछने का मौका मिला। लोकसभा में अब वंदे मातरम गाया जा रहा है और इसके बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।