रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) आज महंत कॉलेज के एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद गाँधी मैदान स्थित पुराने कांग्रेस भवन (Congress building) पहुंचे। मुख्यमंत्री ने (Chief Minister) कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं की शिकायतों को सुना और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

कांग्रेस भवन (Congress building) में मुख्यमंत्री (Chief Minister) को अपने बीच पाकर कार्यकर्ताओं के चेहरे खिल उठे। मुख्यमंत्री के साथ कांग्रेस की वरिष्ठ नेता श्रीमती करूणा शुक्ला, एजाज ढेबर सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे। बता दें कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) महंत कॉलेज में शिरकत करने के बाद पैदल चलकर कांग्रेस भवन पहुंचे।

विश्व आदिवासी दिवस पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने विश्व आदिवासी दिवस (World tribal day) पर प्रदेशवासियों विशेषकर आदिवासी समाज (Tribal society) के नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने अपने संदेश में कहा है कि यह खुशी की बात है कि हमने आदिवासी समाज का विश्वास जीतने और उनके सपनों एवं आशाओं को पूरा करने का अभियान शुरू कर दिया है।

सरकार (Government) ने आदिवासी समाज (Tribal society) के हित में कई अहम फैसले लिए हैं। पिछले 6 माह में हम एक ठोस मुकाम पर पहुंचे हैं। हम आदिवासी अंचलों में ऐसे काम तेजी से करेंगे जिससे उनकी जिंदगी सरल हो और वे सरकार (Government) की विकास योजनाओं और कार्यक्रमों में भागीदारी निभाते हुए राज्य और राष्ट्र की मुख्य धारा में अपने आप को सम्मान के साथ जुड़ा महसूस कर सकें।

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विश्व आदिवासी दिवस (World tribal day) पर सामान्य अवकाश घोषित हो जाने से आदिवासी समाज की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ जनजाति बाहुल्य प्रदेश है। यहां की जनजातीय कला एवं संस्कृति अनमोल धरोहर है।

राज्य की कुल आबादी का 32 प्रतिशत हिस्सा आदिवासी समाज का है। जल, जंगल और जमीन से जुड़ा आदिवासी समाज (Tribal society) प्रकृति से तादात्म्य स्थापित कर अपना जीवन-यापन करते हैं। देश और प्रदेश के विकास में आदिवासी समाज (Tribal society) की महत्वपूर्ण भागीदारी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।