रायपुर। प्रदेश की राज्यपाल अनुसुइया उइके (Governer Anusuiya Uike) और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chiefminister bhupesh baghel) ने ईद-उल-जुहा के मौके पर इस्लाम धर्म के अनुयायियों (Followers of islam) को मुबारकबाद (congratulation) दी है।
राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है कि ईद-उल-जुहा का त्यौहार हमें बलिदानी-संस्कारवान बनने (Eid-ul-Juha festival makes us become sacrificial) और समर्पण की सीख देता है। राज्यपाल ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और प्रदेश के विकास की कामना की है। तो वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (chiefminister bhupesh baghel) ने कहा कि ईद-उल-जुहा त्याग का त्यौहार है। इससे हमें अपनी अजीज चीजों को कैसे कुर्बान किया जाता है, इसकी शिक्षा देता है। सही मायने में जो जिस चीज को पालता है उसकी मोह-माया भी उसी को पता रहती हैं। ऐसे में उसी अजीज की अगर कुर्बानी दी जाती है तो यही अल्लाहताला को कुबूल होती है। उन्होंने सभी लोगों से साम्प्रदायिक सौहार्द के इस त्यौहार को उत्साह पूर्वक मनाने की बात कही।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।